कपिल मिश्रा का बड़ा आरोप, कहा- सत्येंद्र जैन ने मेरे सामने अरविंद केजरीवाल को 2 करोड़ रुपये दिए

3

दिल्ली नगर निगम(MCD) चुनाव में हार के बाद आम आदमी पार्टी(AAP) में मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली सरकार से हटाए जाने के एक दिन बाद रविवार(7 मई) को AAP विधायक कपिल मिश्रा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए। 

मिश्रा ने राजघाट पर कहा कि उन्होंने जैन को केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर उन्हें 2 करोड़ रुपये नगद सौंपते हुए देखा। उनके मुताबिक जब उन्होंने इसके बारे में पूछा तो मुख्यमंत्री ने कहा कि राजनीति में कुछ चीजें बताई नहीं जा सकतीं।

मिश्रा ने कहा कि केजरीवाल में पूरा विश्वास होने की वजह से मैं चुप था। परसों मैंने देखा कि जैन केजरीवाल को दो करोड़ रुपये नकद दे रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि राजनीति में कुछ चीजें होती हैं। केजरीवाल को जैन की ओर से इतनी बड़ी राशि देते हुए देखने के बाद मुझे सामने आना पड़ा। मैंने उप राज्यपाल अनिल बैजल को पूरा ब्यौरा सौंप दिया है।

उन्होंने कहा कि अगर जरूरी हुआ तो मैं सीबीआई और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के सामने बयान देने के लिए तैयार हूं।
मिश्रा ने आरोप लगाया कि जैन ने मुझे बताया था कि उन्होंने केजरीवाल के रिश्तेदार का 50 करोड़ रुपये का भूमि सौदा कराया है। AAP विधायक ने कहा कि इस मुद्दे पर केजरीवाल से सवाल-जवाब करने के बाद उनको कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया गया।

मिश्रा को हटाने का कदम उस वक्त उठाया गया जब कुछ दिनों पहले ही उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास का पक्ष लिया था। मिश्रा के उप राज्यपाल आवास जाने के साथ ही AAP के शीर्ष नेतृत्व ने केजरीवाल के आवास पर बैठक की। कुमार विश्वास भी इस बैठक में मौजूद थे। कपिल मिश्रा ने कल कहा था कि उन्होंने मुख्यमंत्री से मुलाकात की और कथित घोटाले को लेकर दस्तावेज सौंपे थे।

मिश्रा ने कहा कि केजरीवाल जी के जानकारी में सभी घोटाले हुए हैं। उन्होंने कहा कि मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सतेंद्र जैन के बारे में कई ऐसी जानकारियां हैं, जो सबको पता है। मिश्रा ने कहा कि मेरा प्राण भी जाए तो चुप नहीं रहूंगा। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी मेरी पार्टी है, हमेशा इसी पार्टी में रहूंगा। ना ही मैं पार्टी छोड़ूंगा और ना ही मुझे पार्टी से कोई निकाल सकता है।

मिश्रा ने कहा कि मैं इकलौता मंत्री हूं जिस पर भ्रष्‍टाचार का कोई आरोप नहीं है। मेरे खिलाफ कोई सीबीआई जांच नहीं हुई। किसी बेटी रिश्तेदार को पद नही दिया। पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित का भ्रष्‍टाचार खोला’। उन्‍होंने कहा कि ‘ये मेरी पार्टी है। 2004 से आंदोलन से जुड़ा रहा हूं। कहीं नही जाएंगे। यहीं रहकर सफाई करेंगे। झाड़ू चलाएंगे.. कूड़ा हटाएंगे’।

केजरीवाल पर आरोप लगाने के बाद कपिल मिश्रा ने कई ट्वीट कर एक बार फिर हमला बोला है। कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया, ‘परसो देखा और कल सुबह खुल कर आवाज उठाई। एक दिन का भी इंतज़ार असंभव था।’ अगले ट्वीट में कपिल ने कहा, जिस दिन सत्येंद्र जैन जेल जाएंगे, मेरी एक एक बात सच साबित हो जाएगी। चंद दिनों का इंतजार सांच को आंच नहीं।

वहीं, मिश्रा ने तीसरे ट्वीट में कहा, कल तक सारी दुनिया को कह रहे थे कि EVM के कारण चुनाव हारे, अब अचानक पानी का मुद्दा। मीडिया के सामने आने से क्यों बच रहे है अरविंद केजरीवाल। इससे पहले कपिल मिश्रा ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से भी 10:30 बजे मुलाकात की। मिश्रा ने एलजी से मिलकर टैंकर घोटाले में आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की।

बता दें कि आम आदमी पार्टी में कुमार विश्वास बनाम अरविंद केजरीवाल की लड़ाई ने शनिवार(6 मई) को उस वक्त नया मोड़ ले लिया, जब विश्वास के करीबी माने जा रहे मंत्री कपिल मिश्रा को पद से हटा दिया गया। मिश्रा की जगह कैलाश गहलोत को जल संसाधन मंत्री बनाया गया है, जबकि सीमापुरी के विधायक राजेंद्र पाल गौतम को भी मंत्री पद दिया गया है। कैलाश गहलोत नजफगढ़ से पार्टी के विधायक हैं। वहीं, राजेंद्र पाल गौतम को दलित चेहरे के तौर पर कैबिनेट में शामिल किया गया है।

मिश्रा को हटाए जाने के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि लोगों के पानी के बिल अधिक आ रहे थे। कपिल मिश्रा ने काफी प्रयास किए, लेकिन जल प्रबंधन सही नहीं हो पा रहा था। इसके कारण यह बदलाव किया गया है। इसके बाद ही कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल और उनकी टीम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

गौरतलब है कि कुमार विश्वास के रूठने और मनाने के इस सियासी ड्रामे में दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा हमेशा साथ दिख रहे थे। कपिल ने कौशांबी में यहां तक बयान दे दिया था की विधायक अमानतुल्लाह खान को पार्टी से हटा दिया जाएगा।

3 COMMENTS

  1. Mishraji was it necessary to go to media ? You are an embarrassment to your party. If you find anything wrong in your house, you should set it right or you go police station & complain about it against your own party learders? Shame on you. You are an Opportunist. Go & join BJP.

  2. The big question is Why anyone should believe Kapil mishra or disbelief kejriwal ?
    Seems kapil will meet the fate of a frustrated leader.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here