हरियाणा: अमरनाथ हमले के विरोध में बजरंग दल के गुंडों ने मस्जिद के इमाम से की मारपीट, जबरन बुलवाए ‘भारत माता की जय’

0

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सोमवार(10 जुलाई) को पाक परस्त आतंकियों ने अमरनाथ यात्रियों की बस पर हमला कर दिया। इसमें सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई। जबकि 32 अन्य घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है अगर ड्राइवर सलीम शेख ने बहादुरी और समझदारी न दिखाता तो मरने वालो की तादाद और बढ़ सकती थी।

सलीम की सूझबूझ से दूसरे यात्रियों की जान बच गई। सलीम की समझदारी की देश भर में लोग खूब तारीफ कर रहे हैं।महबूबा सरकार ने मंगलवार को एलान किया सलीम को जम्मू-कश्मीर सरकार की तरफ से 3 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। वहीं, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने ड्राइवर सलीम की सराहना की है। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को सलीम को बहादुरी पुरस्कार के लिए नामित करने की भी बात भी कही।

वहीं दूसरी तरफ अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के विरोध में प्रदर्शन कर रहे बजरंग दल के गुंडों ने मंगलवार(11 जुलाई) को हरियाणा के हिसार में एक इमाम को मस्जिद से जबरन बाहर निकाल कर मारपीट की। इतना ही नहीं बजरंगदल के इन गुंडों ने इमाम से जबरन ‘भारत माता की जय’ बुलवाने की कोशिश की।

दरअसल, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने अमरनाथ यात्रियों पर हुए आंतकवादी हमलों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे, इस दौरान प्रदर्शन करते हुए बजरंग दल के गुंडे मस्जिद के पास पहुंचे और आबिद हुसैन नाम के इमाम को मस्जिद से बाहर बुलाकर उनको थप्पड़ मारने लगे।

साथ ही कार्यकर्ताओं ने इमाम से ‘भारत माता की जय’ बुलवाने की कोशिश करने लगे। हालात खराब देखते हुए इमाम ने तुरंत अपनी जान बचाते हुए मस्जिद के अंदर भाग गए, नहीं तो वहां कुछ भी हो सकता था। इस मामले में तकरीबन 100-125 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाया गया है।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ तौर पर दिख रहा है कि जब आबिद हुसैन मस्जिद से बाहर आते हैं तो बजरंग दल के गुंडे उनको थप्पड़ मारने लगते हैं। वीडियो में थप्पड़ मारने के साथ-साथ बजरंग दल वाले हुसैन से बार-बार ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाने को कह रहे हैं।

(देखें वीडियो)

 

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here