पहलवान बबीता फोगाट और उनके पिता महावीर फोगाट ने थामा BJP का दामन

0

हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठिक पहले अंतरराष्ट्रीय स्तर की कुश्ती खिलाड़ी बबीता फोगाट और उनके पिता तथा कुश्ती कोच महावीर फोगाट सोमवार को भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) में शामिल हो गए। बबीता और महावीर फोगाट ने खेल एवं युवा मामलों के मंत्री किरण रिजिजू तथा पार्टी महासचिव एवं हरियाणा के पार्टी मामलों के प्रभावी अनिल जैन एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुभाष बडाला की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए।

बबीता फोगाट

बबीता फोगाट एवं महावीर फोगाट का पार्टी में स्वागत करते हुए रिजिजू ने कहा कि बबीता ने कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीते और देश का नाम रौशन किया है। रिजिजू ने कहा कि उनके पिता भी अनुकरणीय हैं जिन्होंने अपनी पुत्रियों को कोचिंग दी और उन्हें विश्व स्तरीय खिलाड़ी बनाया।

भाजपा का मानना है कि बबीता फोगाट एवं महावीर फोगाट के शामिल होने से पार्टी को हरियाणा में राजनीतिक रूप से मदद मिलेगी जहां इस वर्ष के अंत में चुनाव होने वाले हैं। फोगाट परिवार का नाम हिन्दी फिल्म दंगल की अभूतपूर्व सफलता के बाद सुखियों में आया जिसकी कहानी उन पर आधारित थी।

गौरतलब है कि, जब मोदी सरकार ने आर्टिकल 370 हटाने का फैसला किया था तो बबीता और गीता फोगाट ने जबरदस्त समर्थन किया था। बबीता ने तो हरियाणवी अंदाज में सरकार की तारीफ करते हुए ट्वीट किया था, ‘लठ गाड़ दिया, धुम्मा ठा दिया।’ यही नहीं, हाल ही में जब जम्मू-कश्मीर पर दिए गए एक बयान के बाद जब सीएम मनोहर लाल खट्टर विरोधियों के निशान पर आ गए थे तो इस महिला पहलवान ने खुलकर सपॉर्ट किया था।

उन्होंने ट्वीट किया था, ‘हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है, जिसमें हमारी बहन-बेटियों के बारे में गलत बोला गया हो। मेरी मीडिया से प्रार्थना है कि उनके बयान को गलत तरीके से जनता के सामने पेश ना करें।’

बता दें कि, हरियाणा में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। इसी के मद्देनजर सत्तारूढ़ बीजेपी अपने कुनबे को और मजबूत करने के लिए प्रयास कर रही है। बीजेपी ने हरियाणा के लिए नरेंद्र सिंह तोमर को चुनाव प्रभारी बनाया गया है। भूपेंद्र सिंह को सह प्रभारी बनाया गया है।

दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी (JJP) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) आगामी हरियाणा विधानसभा का चुनाव मिलकर लड़ेंगे। जननायक जनता पार्टी 50 और बहुजन समाज पार्टी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बता दें कि, लोकसभा चुनाव में जेजीपी ने आम आदमी पार्टी से गठबंधन किया था लेकिन पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here