दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई

0

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। बता दें कि, मामूली बुखार और गले में खराश की शिकायत के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कोरोना वायरस टेस्‍ट कराया था।

अरविंद केजरीवाल

गौरतलब है कि, 51 वर्षीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हल्का बुखार और गले में दर्द होने के बाद खुद को पृथक-वास में रख लिया था। सीएम केजरीवाल रविवार दोपहर से ही किसी बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं।

बता दें कि, देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। इस बीच, आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आशंका जताई है कि, भविष्य की तस्वीर और भयानक होने वाली है। उन्होंने कहा कि, जुलाई के अंत तक दिल्ली में कोरोना रोगियों की संख्या बढ़कर साढ़े पांच लाख तक पहुंच जाएगी।

दिल्ली सरकार के मुताबिक, ऐसी स्थिति में कोरोना रोगियों का उपचार करने के लिए दिल्ली के अस्पतालों में कम से कम 80 हजार बेड की आवश्यकता होगी। दिल्ली के मुख्य उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को उपराज्यपाल से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन व केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल रहे।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि, 15 जून तक दिल्ली में 44000 मामले होंगे और करीब 6600 बेड की ज़रूरत पड़ेगी। जबकि 30 जून तक दिल्ली में 1 लाख मामले हो जाएंगे, 15,000 बेड की जरूरत होगी। 15 जुलाई तक 2.25 लाख मामले हो जाएंगे, फिर 33,000 बेड की जरूरत होगी और 31 जुलाई तक 5.5 लाख केस हो जाएंगे, तब तक 80,000 बेड की जरूरत होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here