सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद CM केजरीवाल ने बुलाई कैबिनेट मंत्रियों की बैठक

0
5

सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के बाद आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार (4 जुलाई) को अपने कैबिनेट की आपातकालीन बैठक बुलाई है।

कर्नाटक
FILE PHOTO: @AamAadmiParty

दिल्ली सरकार और एलजी विवाद पर फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उपराज्यपाल हर मामले को राष्ट्रपति को रेफर नहीं कर सकते हैं। साफ है कि अब उपराज्यपाल मामलों को राष्ट्रपति को रेफर करने का हवाला देते हुए लटका नहीं सकते हैं, उन्हें कैबिनेट की सलाह या फिर खुद से फैसला लेना ही पड़ेगा। फैसले में अधिकतर बातें केजरीवाल सरकार के हक में गई हैं, लेकिन कोर्ट की तरफ से कहा गया है कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं मिल सकता है।

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘यह दिल्ली के लोगों और लोकतंत्र की एक बड़ी जीत है।’

दिल्ली में प्रशासनिक शक्तियों को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक्शन में आ गए हैं।अरविंद केजरीवाल ने घर पर बैठक बुलाई है। ख़बरों के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने अपने घर पर सभी मंत्रियों को बुलाया है, इसके अलावा सभी विधायकों को भी बुलाया गया है। सरकार सभी लंबित मामलों को लेकर चर्चा कर सकती है।

वहीं, आप नेता राघव चड्ढा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया है कि लैंड, पुलिस और लॉ सरकार के अधीन नहीं आएंगे। इन तीन विषयों को छोड़ कर चाहे वह बाबुओं का ट्रांसफर का मसला हो या अन्य शिकायतें वे सारी शिकायतें अब दिल्ली सरकार के अधीन आ जाएंगी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here