मुंबई: अर्नब गोस्वामी पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #ArrestArnab

0

अंग्रेजी समाचार चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ के विवादास्पद एंकर और संस्थापक अर्नब गोस्वामी के खिलाफ अब मुंबई के बांद्रा स्थित मस्जिद के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करके धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में एक नया मामला दर्ज कराया गया है। नया मामला दर्ज होने के बाद से ही ट्विटर पर हैशटैग #ArrestArnab ट्रेंड करने लग गया है। बता दें कि, सोनिया गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में मुंबई पुलिस ने हाल ही में अर्नब गोस्वामी से 12 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी।

सोनिया गांधी मामले में देश के कई शहरो में एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद अब मुंबई पुलिस ने अर्नब गोस्वामी के खिलाफ बांद्रा मामले में केस दर्ज किया है। यह मामला पिछले दिनों मुंबई के बांद्रा स्टेशन के बाहर जुटी प्रवासी मजदूरों की भीड़ को लेकर टीवी पर गलत खबर दिखाए जाने के लिए दर्ज हुआ है। आरोप है कि बांद्रा स्टेशन के बाहर जुटी प्रवासी मजदूरों की भीड़ वाली खबर को रिपब्लिक टीवी पर मस्जिद पर भीड़ जमा होना बताया गया।

शनिवार को मुंबई में दर्ज हुए अर्नब के खिलाफ इस नए मामले में मुंबई पुलिस ने आईपीसी की धराओं 153, 153A, 295A, 500,  511, 120 (B), के तहत मामला दर्ज किया हैं। अर्नब गोस्वामी के खिलाफ यह एफआईआर रजा फाउंडेशन वेलफेयर सोसायटी के सेक्रेटरी और नल बाजार निवासी इरफान अबुबकर शेख ने मुंबई के पायधुनी पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई है।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि अर्नब गोस्वामी ने अपने कार्यक्रम में कहा था, “अब से थोडी देर पहले मुंबई के बांद्रा में जामा मस्जिद है। और इस जामा मस्जिद के पास अचानक हजारों लोगों की भीड़ जमा होगी। मुंबई के बांद्रा में मस्जिद के पास किसने भीड़ जुटाई। लॉकडाउन में हर भीड़ मस्जिद के पास क्यों जुटी है?”

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक इरफान अबुबकर शेख ने बताया कि, “अर्नब ने अपने शो के माध्यम से एक विशेष समुदाय को निशाना बनाने की कोशिश की, जो 29 अप्रैल को प्रसारित किया गया था। जबकि यह घटना अप्रैल को हुई थी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here