‘एंटी रोमियो अभियान’ के आड़ में VHP और BJP कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एंटी रोमियो टीम को सलाह दी है कि महिला सुरक्षा के नाम पर कपल्स को बेवजह परेशान न किया जाए। उन्होंने पुलिस ने सख्त निर्देश दिए हैं कि छेड़खानी रोकने के नाम पर किसी के साथ मनमानी न की जाए।

 

लेकिन कई जगहों से ऐसी खबरें आ रही हैं जहां एंटी रोमियो अभियान के आड़ में पुलिस के साथ-साथ अब भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) और विश्व हिंदू परिषद(वीएचपी) के कार्यकर्ता भी युवाओं के साथ गुंडागर्दी कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी के मेरठ के शास्त्रीनगर में खुद को कथित VHP और BJP कार्यकर्ता बताते हुए आधा दर्जन युवकों ने दो सगे भाइयों की जमकर पिटाई कर दी और फिर उन्हें हवालात में बंद करवा दिया।

Also Read:  डोकलाम विवाद पर चीनी मीडिया की गीदड़ भभकी, कहा- सिक्किम गतिरोध से शुरू हो सकता है ‘भीषण संघर्ष’

पीड़ित युवक अपने भाई के साथ अपनी मंगेतर को उसके घर छोड़ने जा रहा था कि तभी सागर, विनोद और अंकित समेत आधा दर्जन युवकों ने खुद को VHP और BJP कार्यकर्ताओं ने उन्हें घेर लिया और उनके साथ गुंडागर्दी करते हुए मारपीट शुरू कर दी।

रिपोर्ट के अनुसार, इन लोगों ने कथित तौर पर युवती से छेड़छाड़ शुरू कर दी। पीड़ितों द्वारा इसका विरोध करने पर इन लोगों ने दोनों भाईयों को पीटने लगे। जानकारी के मुताबिक, युवती की मंगनी हरीश से हुई है। पीवीएस मॉल के समीप, शास्त्रीनगर के ब्लॉक निवासी युवती निजी बैंक में कार्य करती है।

Also Read:  2015 वोक्सवैगन पोलो कार का लांच , 5.23 लाख रुपये से शुरुआत

देर होने के कारण युवती को लेने उसका मंगेतर बैंक पहुंचा। जब दोनों घर की ओर आ रहे थे, तो घर के पास ही रात 9.30 बजे के करीब बाईक सवार कई युवक वहां पहुंचे और युवती पर अश्लील टिप्पणियां करने लगे। मंगेतर हरीश ने जब इसका विरोध किया तो आरोपियों ने हरीश व उसके भाई अवनीश की पिटाई कर दी।

इस घटना से हरीश और उसकी मंगेतर बेहद आहत हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी को वोट देने के बाद भी कथित बीजेपी और वीएचपी कार्यकर्ताओं ने उनके साथ मारपीट की।

Also Read:  शिवसेना ने महात्मा गांधी से की बाल ठाकरे की तुलना, कहा- जब बापू का स्मारक बन सकता है तो बालासाहेब का क्यों नहीं?

बता दें कि इससे पहले यूपी के शाहजहांपुर में एंटी रोमियो अभियान के दौरान पकड़े गए युवक का सरेआम सैकड़ों लोगों के सामने सिर गंजा करा दिया गया था। हालांकि, पुलिस की मौजूदगी में मुंडन का वीडियो वायरल होने पर एसपी ने तीन पुलिसकर्मियों को संस्पेंड कर दिया है।

मौके पर मौजूद लोगों ने लड़की के साथ बैठे मिले लड़के का सिर गंजा करने की मांग रख दी। मौके पर मौजूद तीनों सिपाही भी भीड़ के साथ इस काम में शामिल हो गए और तत्काल वहां नाई को भी बुला लिया गया और पुलिस की मौजूदगी में लड़के का सिर मुंडवाया दिया गया।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here