आंध्र प्रदेश के कर्नूल में अमोनिया गैस का रिसाव, कंपनी के एक अधिकारी की मौत

0

आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में शनिवार को एक औद्योगिक संयंत्र से अमोनिया गैस रिसाव के कारण कंपनी के एक अधिकारी की मौत हो गई। घटना नंदयाल कस्बे में स्थित कंपनी एसपीवाई एग्रो इंडस्ट्रीज लिमिटेड में हुई।

आंध्र प्रदेश

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी के महाप्रबंधक श्रीनिवास राव की हादसे में मौत हो गई। राव की दम घुटने से मौत हुई है। उनके साथ मौजूद चार लोग वहां से भागने में कामयाब रहे और वे सुरक्षित हैं। कुरनूल के जिला कलेक्टर जी.वीरापांडियन ने कहा कि अग्निशमन कर्मी गैस रिसाव को रोकने की कोशिश कर रहे थे। प्लांट के आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को कोई खतरा नहीं हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे घबराएं नहीं और अपने घर के अंदर ही रहें। यह संयंत्र पूर्व सांसद एस.पी.वाई. रेड्डी का है।

वीरापांडियन ने कहा कि कंपनी के अंदर गैस रिसाव हुआ। लेकिन यह गैस बाहर तक नहीं फैली इस कारण खतरे की कोई बात नहीं है। इस बाबत चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि हमने एक आपातकालीन स्थिति गैस रिसाव के पता चलने के बाद शुरू की और सभी टीमों को घटनास्थल पर भेजकर सुरक्षा उपायों को सुनिश्चित किया।

स्थानिय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी से निकलने वाली तीखी गंध से आसपास के इलाके के लोगों में दहशत फैल गई और वे सुरक्षित स्थानों की ओर भागने लगे। जिला अधिकारियों ने तब मजदूरों को बचाने के लिए एंबुलेंस और फायर टेंडर मौके पर पहुंचाए।

बता दें कि, इससे पहले मई के महीने में आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम जिले में पॉलिमर इंडस्ट्री में गुरुवार को जहरीली गैस का रिसाव होने से 11 लोगों की मौत हो गई थी। जबकी कई लोग इसमें घायल भी हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here