केबीसी 9 में अमिताभ बच्चन ने BJP और मोदी सरकार से संबंधित सवालों की लगाई झड़ी, लोगों ने उठाए सवाल

0

आज कल टीवी पर मशहूर रियलिटी टीवी गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति'(केबीसी) छाया हुआ है। यह लोकप्रिय शो सोनी एंटरटेनमेंट के छोटे पर्दे पर अपने नौवें सीजन के साथ वापस आया है। इसकी मेजबानी महानायक अमिताभ बच्चन कर रहे हैं। बता दें कि यह शो सामान्य ज्ञान से संबंधित सवालों पर आधारित होता है। शो के पहले सीजन की शुरुआत नई शताब्दी के पहले वर्ष यानी वर्ष 2000 में हुई थी। उसके बाद से तो भारतीय टेलीविजन का आधार ही बदल गया।केबीसी शुरू होने के बाद जारी टेलीविजन चैनल्स की नई टीआरपी के मुताबिक, इसमें कलर्स चैनल और स्टार प्लस पहले और दूसरे और स्थान पर है। वही काफी समय से पीछे चलने वाला चैनल सोनी टीवी के लिए यह किसी अमूल्य तोहफे से कम नहीं है। सिर्फ केबीसी की वजह से काफी समय बाद सोनी टीवी ने ज़ी टीवी को पीछे छोड़ तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

सोशल मीडिया पर BJP से संबंधित सवालों को लेकर चर्चा

हालांकि, टीआरपी के साथ-साथ इस बार केबीसी कुछ राजनीतिक कारणों की वजह से भी चर्चा में है। दरअसल, सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन के आलोचकों का आरोप है कि बॉलीवुड मेगास्टार द्वारा प्रस्तुत इस शो में इस बार प्रतियोगियों से बीजेपी और केंद्र की मोदी सरकार से संबंधित सवाल ज्यादे पूछे जा रहे हैं।

आलोचका ने आरोप लगाते हुए अमिताभ बच्चन और सोनी टीवी से सवाल पूछ रहे हैं कि क्या इस वर्ष केबीसी का उपयोग केंद्र सरकार और उनके योजनाओं को बढ़ावा देने के लिए किया जा रहा है? एक यूजर ने ट्विटर शो के दौरान पूछे गए करीब सात ऐसे सवाल शेयर किए हैं जो मोदी सरकार की योजनाओं और बीजेपी से संबंधित हैं।

दरअसल, यह सवाल इसलिए भी उठ रहे हैं, क्योंकि सोनी टीवी के इस प्रमुख शो को प्रायोजित करने वाले जो कॉर्पोरेट नाम हैं उनका कहीं ना कहीं से बीजेपी और मोदी सरकार से गहरा रिश्ता बताया जाता है। इस बार यह शो भारत के सबसे अमीर मुकेश अंबानी के जियो, बाबा रामदेव के पतंजलि और गौतम अदानी के अदानी फॉर्च्यून द्वारा प्रायोजित किया जा रहा है।

बता दें कि इससे पहले भी पनामा केस मामले में पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट द्वारा तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को दोषी करार दिए जाने के बाद सोशल मीडिया पर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को ट्रोल किया गया था। अभिषेक मिश्रा नाम के एक यूजर ने लिखा था, ‘पनामा पेपर वाले पीएम शरीफ को सुप्रीम ने बर्खास्त किया। हमारे यहां होते तो GST, गुजरात टूरिज़म के ब्रांड एंबेसेडर बनाये जाते।’

https://twitter.com/AmolvKhodke/status/906730673846804480

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here