अमिताभ बच्चन का मार्मिक ब्लॉग, कहा- जीवन के बचे कुछ साल मुझे शान्ति के साथ जीने दें

0

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने एक मार्मिक ब्लॉग लिखकर लोगों से अपील की है कि वो उन्हें उम्र के इस चरण पर शांति से जीने दें। उनका ये विस्तृत ब्लॉग बीएमसी द्वारा भेजे गए नोटिस और पनामा पेपर्स लीक में नाम आने के बाद मीडिया द्वारा की जा रही आलोचनाओं के बाद लिखा गया है।

गौरतलब है कि आज ही इंडियन एक्सप्रेस अखबार ने पैराडाइस लीक के नाम से विदेशों में पैसा रखने वाले जिन लोगों की एक नई लिस्ट जारी की है उस में अमिताभ बच्चन का फिर से नाम आया है। इससे पहले पनामा पेपर्स में भी बिग बी का नाम आ चुका है। भारतीय उद्योगपतियों और दुसरे नामचीन लोगों की लिस्ट में केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री जयंत सिन्हा और बीजेपी के राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा के नाम भी शामिल है।

अपने ब्लॉग में अमिताभ ने लिखा है, “उम्र के इस चरण पर में शान्ति और आज़ादी की भीख मांग रहा हूं। अपने जीवन के बाकी के बचे कुछ साल अपने साथ जीना चाहता हूं। मैं अपने लिए कोई उपाधि नहीं चाहता हूं। मुझे ये सख्त नापसंद है। मैं मीडिया की हेडलाइंस भी नहीं चाहता। मैं उसका हक़दार नहीं हूं। मुझे किसी चीज़ की स्विकृति भी नहीं चाहिए, क्योंकि मैं उस लायक नहीं हूं।”

उन्होंने आगे लिखा है, “हाल के दिनों में अपना नाम फिर से पनामा पेपर्स लीक में पाता हूं, जैसा कि इंडियन एक्सप्रेस ने रिपोर्ट किया था। अखबार ने मेरी प्रतिक्रिया चाही और मैंने फ़ौरन उनके सारे सवालों के जवाब दे दिए। लेकिन इसके बावजूद सवालों का सिलसिला जारी रहा। इसके फ़ौरन बाद सरकारी तंत्र ने पूरे मामले की बागडोर अपने हाथों में ले लिया।

इंडियन एक्सप्रेस में खबर छपने के बाद से अब तक कुल 6 बार मुझे नोटिस भेजे गए हैं। और नोटिसों के आने का सिलसिला अब भी जारी है। बिग बी ने आगे लिखा है कि “सारे नोटिसों का जवाब पूरे विस्तार के साथ दिया गया है, कई मौक़ों पर खुद हाज़िर होकर, मुंबई और दिल्ली दोनों में।”

 

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here