शर्मनाक! पुलवामा में मारे गए शहीद CRPF जवानों को लेकर बेफिक्र नजर आए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, पीयूष गोयल और मनोज तिवारी, लोगों ने की आलोचना

0

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में अवन्तीपुरा में गुरुवार(14 फरवरी) को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस आतंकवादी घटना में सीआरपीएफ के करीब 42 जवान शहीद हो गए हैं। वहीं, कई जवान घायल हो गए हैं जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। आतंकवादियों के इस नापाक हरकत से पूरा देश आक्रोशित है। इस हमले के बाद दुनिया के कई देशों ने भारत सरकार और जनता के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

वहीं, बॉलिवुड की लगभग सभी बड़ी हस्तियों ने इस अटैक में शहीद होने वाले सैनिकों और उनके परिवारों के लिए दुख जताया है और सुरक्षाबलों पर हुए इस कायराना आतंकी हमले पर गुस्सा जाहिर किया है। लगभग सभी राजनीतिक पार्टियां हमले की निंदा करते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग कर रही है। हालांकि, इस दौरान बीजेपी के कुछ दिग्गज नेता 42 सीआरपीएफ जवानों की मौत पर बेफिक्र नजर आए।

गौरतलब है कि, पुलवामा की घटना की जानकारी मिलने के बाद कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में अपना एक राजनैतिक कार्यक्रम स्थगित कर दिया तो वही दूसरी ओर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक में चुनावी सभा को संबोधित करते नजर आए। वहीं, उत्तर पूर्व दिल्ली से बीजेपी के सांसद और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी प्रयागराज में संगीत के एक कार्यक्रम में लोगों का मनोरंजन करते नजर आए वो भी तब जब पूरी दुनिया इस हमले के बाद ग़ुस्से में था। वहीं, घटना के बाद भी केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल तमिलनाडु में एआईएडीएमके नेताओं के साथ लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन को लेकर बातचीत कर रहे थे।

जानकारी के मुताबिक, मनोज तिवारी और रविकिशन प्रयागराज में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग ले रहे थे। सोशल मीडिया पर लोग पूछ रहे हैं कि जब देश शोक में डूबा है तो मनोज तिवारी इस तरह के कार्यक्रमों में शिरकत क्यों कर रहे हैं? उन्हें जवानों के परिवारों के साथ खड़ा होना चाहिए।

आम आदमी पार्टी नेता और सांसद संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा, ”शर्म आती है अमित शाह पर देश में 42 जवान शहीद हो गये पाकिस्तान को जवाब देने के बजाय अमित शाह मंदिर निर्माण में जुटे हैं बंद करो ये बकवास और पाकिस्तान को जवाब देने की तैयारी करो।” संजय सिंह ने बीजेपी का ट्वीट शेयर किया है जिसमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कह रहे हैं कि अयोध्या में राम मंदिर जरूर बनेगा।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पुलवामा की घटना की जानकारी मिलने के बाद लखनऊ में होने वाले प्रेस कांफ्रेंस को रद्द कर दिया था। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर ही दो मिनट का मौन रखकर शहीद जवानो को श्रद्धांजलि दी और कहा कि शहीद जवानो के परिवारों के प्रति पूरी हमदर्दी जताते हुए कहा कि दुःख की इस घड़ी में पूरा देश उनके साथ है।

सोशल मीडिया पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और बीजेपी सांसद मनोज तिवारी की इस बात के लिए कड़ी आलोचना हो रही है कि पुलवामा में आतंकी हमले में बड़ी तादाद में जवानो के शहीद होने की जानकारी मिलने के बाद भी उक्त नेताओं ने अपने कार्यक्रमों को स्थगित नहीं किया। ट्विटर पर यूजर्स ने कड़ी आलोचना करते हुए अलग अलग प्रतिक्रियाएं दी हैं।

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट

करीब 2500 जवानों के काफिले में से एक बस को आतंकी ने 350 किलो से भरी कार से टक्कर मारी और इसमें सीआरपीएफ के 42 जवान शहीद हो गए हैं। ख़बरों के मुताबिक, सीआरपीएफ के जिस काफिले पर हमला किया गया, उसमें 70 वाहन शामिल थे। इन्हीं में से एक गाड़ी आतंकियों के निशाने पर थी। सीआरपीएफ जवानों का काफिला जम्मू से श्रीनगर आ रहा था।

जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है और इसके आतंकी आदिल अहमद डार ने सीआरपीएफ काफिले पर हमले को अंजाम देने के लिए 350 किलो IED का इस्तेमाल किया था। इस नापाक हरकत से पूरा देश आक्रोशित है। इस हमले के बाद दुनिया के कई देशों ने भारत सरकार और जनता के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here