अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले को लेकर सोशल मीडिया पर भड़के लोग

0
>

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सोमवार(10 जुलाई) को पाक परस्त आतंकियों ने अमरनाथ यात्रियों की बस पर हमला कर दिया। इसमें सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 32 अन्य घायल हो गए हैं। मरने वाले सभी श्रद्धालु गुजरात के रहने वाले हैं।

अमरनाथ यात्रा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह हमला रात करीब 8:20 बजे हुआ, घायलों में से कई की हालत नाजुक बनी हुई है। श्रद्धालु अमरनाथ गुफा के दर्शन करके वापस लौट रहे थे। इसी दौरान आतंकियों ने बस पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। हमले के बाद एहतियात के तौर पर जम्मू-श्रीनगर हाईवे को बंद कर दिया गया है।

ख़बर के मुताबिक, साथ ही पुलिस ने दावा किया कि बस चालक ने तीर्थयात्रा के नियमों का उल्लंघन किया क्योंकि रात सात बजे के बाद किसी यात्रा वाहन को राजमार्ग पर चलने की अनुमति नहीं होती है। साथ ही पुलिस का कहना है कि आतंकियों के निशाने पर अमरनाथ यात्री नहीं थे, यह हमला सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाकर किया गया।

Also Read:  सुप्रीम कोर्ट ने आधार कार्ड का मामला 9 जजों की बेंच को सौंपा

बता दें कि, पिछले साल हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद से ही घाटी में हालात खराब हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने पहले ही अमरनाथ यात्रा पर आतंकी खतरे को लेकर आगाह किया था। अमरनाथ यात्रा की जबरदस्त सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। सेना, पुलिस और अर्धसैनिक बलों के करीब 40 हजार जवानों को यात्रा की सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है। लेकिन इसके बावजूद आतंकी अपने मंसूबे में कामयाब हो गए।

वहीं दूसरी और अनंतनाग में श्रद्धालुओं पर हमले के बाद बॉलिबुड स्टार के साथ देश के कई दिग्गज नेता भी इस हमले की कड़ी निंदा कर रहें है। साथ ही सोशल मीडिया पर कई लोगों ने पीएम मोदी से इस हमले पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। वहीं सोशल मीडिया यूजर्स कई तरह के सवाल भी उठा रहें है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here