नोएडा: CM योगी की चेतावनी के बाद आम्रपाली बिल्डर पर बड़ी कार्रवाई, कंपनी के CEO और डायरेक्टर गिरफ्तार

0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा बिल्डरों को चेतावनी देने के एक दिन बाद सोमवार(24 जुलाई) को नोएडा पुलिस ने आम्रपाली ग्रुप पर अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई की। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आम्रपाली बिल्डर के सीईओ ऋतिक कुमार सिन्हा को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Photo: (Sunil Ghosh/HT)

सिन्हा के अलावा कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर निशांत मुकुल को भी गिरफ्तार किया गया है। मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि चार करोड़ रुपये का लेबर सेस नहीं चुकाने पर आम्रपाल के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है।

गिरफ्तार अधिकारियों में से एक ऋतिक सिन्हा आम्रपाली के सीएमडी अनिल शर्मा के दामाद हैं। बता दें कि आम्रपाली भारत के बड़े बिल्डरों में गिना जाता है। नोएडा, दिल्ली समेत देश के कई शहरों में इस ग्रुप के बड़े प्रोजेक्ट मौजूद हैं।

बता दें कि आम्रपाली ग्रुप से ग्राहक काफी परेशानी है। ग्रुप पर आरोप है कि एक तो इसके कई प्रोजेक्ट काफी देरी से चल रहे हैं, और जिन प्रोजेक्ट्स में घर खरीदारों को फ्लैट दे भी दिए गए हैं, वहां बुनियादी सहूलियतें तक नहीं हैं। इसे लेकर घर खरीदारों में काफी नाराजगी है और वे बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन करने को मजबूर हो रहे हैं।

CM योगी ने दी थी चेतावनी

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार(23 जुलाई) को एक कार्यक्रम के दौरान मनमानी करने वाले बिल्डरों को सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा था कि अवैध कालोनियां बसाई जा रही हैं और भुगतना सरकार को पड़ रहा है। बिल्डर और खरीदार के बीच समस्या है।

योगी ने कहा कि नोएडा में खरीदारों की ओर से शिकायतें मिली हैं। इसे खत्म करना होगा। सीएम ने कहा कि व्यापार का आधार विश्वास है और इस कसौटी पर खरा उतरना होगा। उन्होंने कहा था कि नौकरशाही की अकर्मण्यता के चलते बहुत सी योजनाएं पूरी नहीं हो पा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here