राजस्थान में गोरक्षकों ने बोला गाय ले जाने वालों पर हमला, हुई 1 की मौत

0

उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार आने के बाद सभी बीजेपी शासित राज्यों में गौरक्षकों के समूह अपनी सक्रियता दिखाने के लिए गाय से जुड़े किसी भी मामले में कानून की परवाह न करते हुए अपने हाथों में ले रहे है।

गोरक्षकों

राजस्थान के अलवर में गोरक्षा संगठन से जुड़े कुछ लोगों ने 15 लोगों के एक समूह पर हमला बोल दिया। ये लोग गाय ले जा रहे थे और इनके पास गाय खरीदने के सभी दस्तावेज मौजूद थे लेकिन कथित गौरक्षकों और हिन्दुवादी संगठन से जुड़े लोगों ने उनकी एक न सुनी और पुलिस के सामने ही जमकर तोड़फोड़ मचाई और इस मारपीट में एक व्यक्ति की जान चली गई।

स्‍थानीय बहरोर पुलिस के मुताबिक विश्‍व हिंदू परिषद और बजरंग दल से संबद्ध गोरक्षकों ने शनिवार को राष्‍ट्रीय राजमार्ग-8 के निकट जगुआस क्रॉसिंग के पास शनिवार शाम को इन गाडि़यों को रोका। इसके बाद तीन युवकों को पकड़कर कथित गोरक्षकों ने बुरी तरह पीटा था। अलवर के डीसी मुक्तानंद अग्रवाल ने बताया कि अलवर हाई-वे पर मारपीट में घायल सभी लोग हरियाणा के मेवात जिले के रहने वाले हैं और मुस्लिम समुदाय के हैं।

पिटाई के दौरान पहलू खान को गंभीर चोट लगी जिसका इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान सोमवार को उनकी मौत हो गयी। मामले को लेकर पुलिस ने जानकारी दी कि पहलू खान और उनके चार अन्‍य सहयोगियों ने गाय को खरीदने संबंधी दस्‍तावेज भी पेश किये। इसके बावजूद उनकी पिटाई कर दी गयी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here