सीबीआई के नए डायरेक्टर होंगे दिल्ली के पुलिस कमिश्नर आलोक वर्मा

0

सरकार ने दिल्ली पुलिस के आयुक्त आलोक कुमार वर्मा को नया निदेशक नियुक्त किया है। सीबीआई प्रमुख के रूप में वर्मा का कार्यकाल दो साल का होगा। आलोक वर्मा के अलावा सीबीआई डायरेक्टर पद की दौड़ में तीन और आईपीएस अफसर शामिल थे।

आलोक वर्मा

जिनमें सशस्त्र सीमा बल की डायरेक्टर अर्चना रामासुंदरम, गृह मंत्रालय के स्पेशल सेक्रटरी रूपक कुमार दत्ता और महाराष्ट्र के डीजीपी सतीश माथुर थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी सीबीआई डायरेक्टर पद के लिए वर्मा की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। वर्मा दो साल तक सीबीआई चीफ रहेंगे। वह अनिल सिन्हा की जगह लेंगे।

यूटी कैडर के आलोक वर्मा 1979 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। दिल्ली के पुलिस कमिश्नर बनने से पहले आलोक वर्मा तिहाड़ जेल के डीजी भी रह चुके हैं। साथ ही मिजोरम के भी पुलिस कमिश्नर रह चुके हैं। हालांकि इससे पहले वर्मा ने कभी सीबीआई में काम नहीं किया है।

2 दिसंबर को अनिल सिन्हा के रिटायर होने के बाद से यह पद खाली चल रहा था। गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना सीबीआई के अंतरिम निदेशक थे। हालांकि उनकी नियुक्ति का विपक्षी दलों द्वारा कड़ा विरोध किया जा रहा था। अस्थाना पर अमित शाह के करीबी होने के आरोप लग रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here