“कुछ तो शर्म करो, पत्रकारिता छोड़ कर कोई दूसरा रोजगार खोज लो”, आज तक की एंकर अंजना ओम कश्यप से बोलीं अलका लांबा

1

आम आदमी पार्टी (आप) छोड़कर हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुई अलका लांबा ने बुधवार (4 दिसंबर) को एक ट्वीट कर समाचार चैनल आजतक की जानी मानी एंकर और सीनियर पत्रकार अंजना ओम कश्यप पर निशाना साधा है। अलका लांबा ने अपने ट्वीट में अंजना ओम कश्यप को ‘अंजना ओम मोदी’ संबोधित करते हुए यहां तक कह दिया कि उन्हें पत्रकारिता छोड़ कर कहीं कोई दूसरा रोज़गार खोज लेना चाहिए।

अलका लांबा

दरअसल, आज तक टीवी चैनल पर आयोजित एक डिबेट शो के दौरान कांग्रेस नेता अलका लांबा और शो की एंकरिंग कर रहीं अंजना ओम कश्यप के बीच तीखी बहस हो गई। इस बहस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। अलका लांबा ने आरोप लगाया कि आज तक एक खास एजेंडे के तहत उनकी घेराबंदी कर रहा है और पूरी बहस को मूल मुद्दे से भटका रहा।

यह वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स अलका लांबा की जमकर तारीफ कर रहे है। वहीं, आज तक और शो की एंकरिंग कर रहीं अंजना ओम कश्यप को जमकर ट्रोल कर रहे हैं। यहां तक की सुबह से ही ट्विटर पर #ShameOnAajTak, #ShameOnAnjana और #AlkaLamba टैंड़ कर रहा है।

इस बीच, अलका लांबा ने बुधवार को एक वीडियो शेयर करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, “अंजना ओम कश्यप आप कल आज तक के लाइव शो में मुझे कह रहीं थीं कि “हम सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन का सम्मान करते हैं”.. रेप पीड़िता का नाम मैंने लिया है… कुछ तो शर्म करो… बेहतर होगा पत्रकारिता छोड़ कर कहीं कोई दूसरा रोज़गार खोज लो… अंजना ओम मोदी… Sorry अंजना ओम कश्यप।”

आज तक की एंकर अंजना ओम कश्यप ने अलका लांबा के इस ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, “जिस दिन का मेरा ये ट्वीट है उस दिन तक सभी नाम ले रहे थे। जब हैदराबाद की लड़की के परिवार की तरफ़ से लोकल प्रशासन ने ये गाइडलाइन जारी किया कि आप नाम नहीं लें और बदला हुआ नाम ‘दिशा’ इस्तेमाल करें तो हमने उसका सम्मान किया। शो में जो हुआ उसका सच ये है।”

जानिए क्या है मामला

दरअसल, अलका लांबा आज तक के जिस लाइव डिबेट (हल्ला बोल) में शामिल हुई थी, उस डिबेट का मुद्दा था भारत में बढ़ते महिलाओं के प्रति अपराध। इसी मुद्दे पर बात करते हुए अलका लांबा ने हैदाराबाद की 26 वर्षीय महिला डॉक्टर गैंगरेप और हत्या मामले में एंकर अंजना ओम कश्यप को चुप करा दिया। डिबेट के दौरान अंजना ओम कशयप और अलका लांबा के बीच बलात्कार पीड़िता का नाम ना लेने को लेकर बहस हो गई। अलका लांबा का कहना था कि जिन लोगों ने भी प्रियंका रेड्डी का नाम लेकर हैशटैग चलाया उनको जेल भेजा जाना चाहिए। इस कार्यक्रम में कई मेहमानों के साथ दर्शक भी बैठे हुए थे, जिसमें निर्भया की मां भी थी।

जिसके बाद अंजना ओम कशयप ने उनकी बात काटने की कोशिश की तब अलका लांबा ने चीखते हुए कहा कि आज तक का अपना एजेंडा है जिसकी वजह से कांग्रेस ने आज तक पर आना बंद कर दिया है पर आज मैं महिला होने के नाते महिलाओं की आवाज़ उठाने आई हूं। इस बीच, अलका लांबा ने कुलदीप सेंगर और चिन्मयान्द का भी जिक्र किया। इस दौरान शो में मौजूद दर्शक तालियां बजाने लगे। जिसके बाद अंजना, अलका को जल्दी से अपनी बात खत्म करने के मजबूर करने लगी। तब अलका ने कहा कि हमें शर्म आती है अंजना तुम पर और आज तक पर भी और यह कहते हुए अलका लांबा डिबेट छोड़ कर चली गई।

लाइव शो में अलका लांबा ने जिस तरीके से अपनी बात रखते हुए एंकर अंजना ओम कश्यप को फटकार लगाई है, ट्विटर पर उसे कई लोगों ने शेयर किया है। कई ट्विटर यूजर का कहना है कि आज तक किसी नेता ने ‘आज तक’ की अंजना ओम को चुप नहीं करवाया लेकिन अलका लांबा ने ऐसा कर दिखाया है। सोशल मीडिया यूजर्स अलका लांबा की जमकर तारीफ कर रहे है।

गौरतलब है कि, तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के एक सरकारी अस्पताल में सहायक पशु चिकित्सक के तौर पर काम करने वाली युवती का जला हुआ शव 28 नवंबर की सुबह शादनगर में एक पुलिया के नीचे से बरामद किया गया था। सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी। हत्यारों ने गुनाह के साक्ष्य (सबूत) मिटाने के मकसद से उसके शव को जला दिया था। इसके बाद पूरे देश में आरोपियों की फांसी को लेकर जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। लोगों में इसको लेकर भारी रोष है।

1 COMMENT

  1. अल्का लांबा जी की समझ में गड़बड़ है जो उसको पत्रकार समझती हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here