जामिया छात्रों की पिटाई का वीडियो लाइक करने के बाद अक्षय कुमार ने दी सफाई, ट्विटर पर जमकर हुए ट्रोल

0

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। देश के सबसे प्रमुख विश्वविद्यालयों में से एक जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्र भी इस कानून का भारी विरोध कर रहे हैं। नागरिकता कानून पर देशभर के कई हिस्सों में हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं।

अक्षय कुमार
file photo

गौरतलब है कि, जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन को लेकर इन दिनों सोशल मीडिया साइट पर अलग-अलग तरह के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। इस बीच, अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल से जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा का मजाक बनाते एक ट्वीट को लाइक कर दिया था। हालांकि, बाद में अक्षय ने इसे अनलाइक किया। इस लाइक और अनलाइक के बीच के समय में अक्षय पर कुछ लोग बरस गए

दरअसल, अक्षय कुमार ने जामिया में पुलिस क पिटाई का एक वीडियो लाइक कर दिया था जिसे लेकर वह सोशल मीडिया के निशाने पर आ गए। यह वीडियो जामिया के कैम्पस का है, जहां अचानक स्टूडेंट्स के बीच अफरा-तफरी मच जाती है। इस वीडियो में एक स्टूडेंट कहता नजर आ रहा है, ‘दिल्ली पुलिस लगातार आंसू गैस और गोलियां बरसा रही है हम पे।’ वीडियो में सभी स्टूडेंट्स इधर-उधर भागते नजर आ रहे हैं।

हालांकि, अक्षय कुमार ने ट्वीट कर सफाई दी कि जामिया मिलिया वाला यह वीडियो उन्होंने स्क्रॉल करने के दौरान गलती से लाइक कर दिया था। जिसे बाद में उन्होंने अनलाइक कर दिया।

अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “यह ट्वीट जामिया मिल्लिया के छात्रों के ट्वीट को ‘लाइक’ करने को लेकर है, यह गलती से हुआ था। मैं स्क्रॉल कर रहा था और गलती से बटन दब गया, जब मुझे इस बात का एहसास हुआ तो मैंने इस अनलाइक कर दिया, मैं किसी भी तरह से इस तरह की गतिविधियों का समर्थन नहीं करता हूं।” अक्षय कुमार का यह ट्वीट अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और लोग इस पर जमकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

वहीं, अक्षय कुमार अपने इस ट्वीट को लेकर अब ट्विटर पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं। कई यूजर्स अक्षय कुमार को नागरिकता को लेकर उन्हें ट्रोल कर रहे है, तो कोई उन्हें एक्सीडेंटल राष्ट्रवादी बता रहा है। कुछ लोगों ने तो ये तक लिखना शुरू कर दिया कि हम नहीं चाहते कि कोई कनाडा का नागरिक हमारे आपसी मामलों में दखल दे। वहीं, कुछ यूजर्स अक्षय कुमार के इस ट्वीट के बाद से ही ट्विटर पर #BoycottCanadianKumar भी चला रहे है।

वहीं, कुछ यूजर्स अक्षय के इस पोस्ट पर उनका समर्थन भी कर रहे हैं और उनका कहना है कि उन्हें सफाई देने की जरूरत नहीं। तमाम यूजर्स उनके पक्ष में आ गए और देखते ही देखते ट्विटर पर #ISupportAkshay भी ट्रेंड करने लग गया था।

देखें कुछ ऐसे ही ट्वीट

बता दें कि, जामिया के छात्रों और स्टाफ का आरोप है कि दिल्ली पुलिस ने बिना किसी उकसावे के उन पर बल प्रयोग किया और बगैर अनुमति यूनिवर्सिटी कैंपस में प्रवेश किया। दिल्ली पुलिस के बल प्रयोग की कुछ तस्वीरें और वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं जिन्हें देखने के बाद कई बॉलिवुड सिलेब्रटीज ने पुलिस कार्रवाई का विरोध करते हुए स्टूडेंट्स का सपॉर्ट किया है। विश्वविद्यालय के बाथरूम में घायल छात्र, और लहुलुहान हालत में छात्र दिखाई दे रहे हैं. लेकिन, वहीं दिल्ली पुलिस ने झड़पों के दौरान किसी के हताहत होने की खबरों से इनकार किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here