जवानों की शहादत पर अखिलेश यादव का बेतुका सवाल- गुजरात से कोई जवान शहीद हुआ हो तो बताओ?

0

समाजवादी पार्टी(सपा) के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सीमा पर शहीद हो रहे जवानों को लेकर विवादास्पद बयान दिया है। सपा अध्यक्ष ने बुधवार(10 मई) को बेतुका सवाल पूछते हुए कहा कि आखिर अन्य राज्यों की तरह सीमा पर गुजरात के जवान क्यों नहीं शहीद हो रहे हैं? इस विवादित बयान को लेकर अखिलेश की कड़ी आलोचना हो रही है।

फाइल फोटो।

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, दक्षिण भारत हर जगह से शहीद हुए हैं, लेकिन गुजरात का कोई जवान शहीद हुआ हो तो बताओ? हालांकि, अखिलेश ने यह बयान किस संदर्भ में दिया अभी यह साफ नहीं हो पाया है, लेकिन उनके इस बयान को लेकर काफी आलोचना हो रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अखिलेश ने आरोप लगाया कि बीजेपी सिर्फ शहीद, देशभक्ति और वंदे मातरम के मुद्दे पर राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि सैनिकों के सिर काटे जा रहे हैं और सरकार क्या कर रही है? अखिलेश के इस बयान पर यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जो संदेश वो(अखिलेश) देना चाहते हैं, जनता उसे स्वीकार नहीं कर सकती। मौर्य ने कहा कि विधानसभा चुनाव में हार की वजह से वह अभी सदमे में हैं।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में इस वक्त हर रोज पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। जिसमें सीमा पर तैनात हमारे जवान लगातार शहीद हो रहे हैं। सूचना का अधिकार(आरटीआई) के मुताबिक, कश्मीर में नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पिछले दो वर्षों (2015-2016) में पाकिस्तान की ओर से औसतन हर दिन कम से कम एक बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया, साथ ही राज्य में पिछले 5 वर्षों में हर दूसरे दिन एक आतंकी घटना सामने आई है।

अगले स्लाइड में पढ़े, 23 जवान हुए शहीद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here