पनामा पेपर्स में अब अजय देवगन भी, कहा बैलेंस शीट में हमने शेयर की जानकारी दी है

0

 

अमिताभ बच्चन के बाद अब पनामा पेपर्स लीक में अभिनेता अजय देवगन का भी नाम सामने आया है। उन्‍होंने 2013 में ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड स्थित एक कंपनी मेरिलबोन एंटरटेनमेंट लिमिटेड के पूरे शेयर खरीदेे थे।। इस बारे में उन्‍होंने बताया कि विदेशों में हिंदी फिल्‍मों के अधिकार खरीदने के लिए ऐसा किया गया।
ajay1
मोसैक फोंसेका एंड कंपनी मेरिलबोन एंटरटेनमेंट लिमिटेड की रजिस्‍टर्ड एजेंट थी। इस कंपनी के वास्‍तविक शेयरहोल्‍डर लंदन के हसन एन सयानी थे। सयानी ने 31 अक्‍टूबर 2013 को 1000 शेयर जारी किए। इसी दिन अजय देवगन ने सारे शेयर खरीद लिए।
इस बारे में अजय देवगन ने इंडियन एक्‍सप्रेस को बताया,’यह कंपनी आरबीआई के निर्देशों के अनुसार बनाई गई। मेरे परिवार ने कानून द्वारा चाही गई जानकारी टैक्‍स रिटर्न में उजागर की है।’ अजय देवगन के सीए अनिल सेखरी ने पूछे गए सवालों पर कहा, ‘अजय के पास मैसर्स नयासा युग एंटरटेनमेंट के 1000 शेयर हैं।
जनसत्ता की खबर के अनुसार नयासा युग एंटरटेनमेंट में अजय देवगन और काजोल देवगन पार्टनर हैं।’ सेखरी ने लिखित जवाब में बताया’ नयासा युग एंटरटेनमेंट ने ओवरसीज डायरेक्‍ट इंवेंस्‍टमेंट के जरिए कंपनी शुरू की। इसमें आरबीआई के सभी नियमों का पालन किया गया। आईटी विभाग को मैसर्स नयासा युग एंटरटेनमेंट की ओर से दी गई बैलेंस शीट में भी मेरलिबोन एंटरटेनमेंट लिमिटेड के शेयर्स की जानकारी दी गई है।’ 31 अक्‍टूबर 2013 को अजय देवगन के निदेशक के रूप में काम करने का अनुमोदन किया गया था। उन्‍होंने हालांकि 15 दिसंबर 2014 को निदेशक के पद से इस्‍तीफा दे दिया।
पद छोड़ने से पहले उन्‍होंने ईएफजी ट्रस्‍ट कंपनी लिमिटेड और ईएफजी नॉमिनिज लिमिटेड को मेरिलबोन एंटरटेनमेंट का निदेशक बनाया।

LEAVE A REPLY