50 करोड़ रुपये में एयर इंडिया SBI को बेच सकती है अपनी दो रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी

0

फंड जुटाने में लगी सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने तत्काल कार्यशील पूंजी की जरुरतों को पूरा करने के लिए एयर इंडिया मुंबई में अपनी दो रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी सरकारी बैंक एसबीआई को बेच सकती है। जिसकी बातचीत चल रही है।

50 करोड़
FILE PHOTO: Indian Express

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एयरलाइंस और बैंकिंग सूत्रों ने बताया कि एयर इंडिया और एसबीआई के बीच रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी को लेकर डील पर बातचीत लगभग पूरी हो गई है। इस डील से एयर इंडिया करीब 50 करोड़ रुपए जुटा सकती है।

वहीं, सरकार एयर इंडिया में स्‍ट्रैटजिक स्‍टैक सेल पर आगे बढ़ रही है। घाटे में चल रही यह सरकारी एयरलाइंस फिलहाल अपने नॉन कोर एसेट्स को बेचने की स्‍ट्रैटजी पर चल रही है।

बता दें, एयर इंडिया पर करीब 50 हजार करोड़ रुपए का भारी-भरकम कर्ज है। एयर इंडिया ने हाल ही में अपनी वर्किंग कैपिटल की जरूरत के लिए 1500 करोड़ रुपए से ज्‍यादा का लोन मांगा है।

तमाम फाइनेंशियल दिक्‍कतों के बीच एयरलाइंस ने एसबीआई के साथ मॉनिटरी रिसोर्सेस के लिए बातचीत की है। एयर इंडिया और एसबीआई के बीच साउथ मुंबई में दो रे‍जिडेंशियल प्रॉपर्टीज की बिक्री के लिए बातचीत लगभग फाइनल स्‍टेज में है। ख़बरों के मुताबिक, इस इस डील की अंतिम रूपरेख तैयार कर ली गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here