टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ल‍िया संन्यास

0

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के रिटायरमेंट की घोषणा के ठीक बाद सुरेश रैना (Suresh Raina) ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। सुरेश रैना ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है।

महेंद्र सिंह धोनी

अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में सुरेश रैना ने धोनी के साथ अपनी एक तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, “आपके साथ खेलना एक बहुत खूबसूरत अनुभव था माही। मैं गर्व के साथ आपके इस सफर में साथी बनने जा रहा हूं। शुक्रिया इंडिया। जय हिंद!” सुरेश रैना पिछले काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे।

दरअसल, भारतीय क्रिकेट इतिहास के दिग्गज क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार शाम को 7 बजे इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की। धोनी ने आधिकारिक सोशल मीडिया के जरिए संन्यास की घोषणा की है। धोनी टेस्ट क्रिकेट को पहले ही अलविदा कह चुके हैं। दो बार के विश्व कप विजेता और भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें बैकग्राउंड में मुकेश का गाया हुआ गाना, ‘मैं पल दो पल का शायर हूं…’ बज रहा है। धोनी ने इस गाने के साथ ही इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है।

भारत के सबसे सफल विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी ने इंस्टाग्राम पोस्ट पर यह एलान करते हुए कहा, “मेरे करियर में आप सबके प्यार और सहयोग का बहुत-बहुत शुक्रिया। आज 1929 बजे से आप मुझे रिटायर समझें।”

धोनी टेस्ट क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके थे और पिछले साल इंग्लैंड में हुए वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों भारत की हार के बाद उन्होंने कोई मैच नहीं खेला है। धोनी के आईपीएल के 13वें संस्करण में खेलने की उम्मीद है जिसके लिए वह रांची से चेन्नई पहुंच चुके हैं। चेन्नई में रविवार से चेन्नई सुपरकिंग्स का छह दिन कंडीशनिंग शिविर लगना है। तीन बार के आईपीएल विजेता धोनी चेन्नई टीम के कप्तान हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here