VIDEO: गुजरात के कच्छ यूनिवर्सिटी में RSS की छात्र शाखा ABVP कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी, प्रोफेसर के चेहरे पर कालिख पोत निकाला जुलूस, लगाए ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम’ के नारे

0

गुजरात की कच्छ यूनिवर्सिटी में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की छात्र शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां यहां एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने छात्र चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए एक प्रोफेसर के मुंह पर कालिख पोत दी। इतना ही नहीं कालिख पोतने के बाद इन छात्रों ने प्रोफेसर का जुलूस भी निकाला। साथ ही ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम’ के नारे लगाए।

छात्रों का आरोप है कि अगले महीने होने वाले छात्र चुनाव में कई छात्रों के नाम काट दिए गए हैं। ये घटना मंगलवार (26 जून) की बताई जा रही है। मामला सामने आने के बाद आरोपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही थी। दूसरी तरफ इस घटना के बाद से कच्छ यूनिवर्सिटी में तनाव कायम है।

यूनिवर्सिटी के अन्य अध्यापकों ने इस घटना के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया है और आरोपी छात्रों पर कार्रवाई की मांग पर अड़े हैं। छात्र चुनाव को लेकर एबीवीपी के छात्रों ने यूनिवर्सिटी में जमकर हंगामा किया एबीवीपी के छात्रों का आरोप है कि अगले महीने होने वाले छात्र चुनाव में से कई छात्रों के नाम काट दिए गए हैं। बता दें कि यूनिवर्सिटी में अगले महीने छात्र चुनाव है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, साइंस डिपार्टमेंट के हेड हैं साथ ही एक चुनाव संबंधी समिति के अध्यक्ष भी हैं। यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर सीबी जडेजा ने इस बाबत इसकी कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा है कि वह एबीवीपी की गुंडई की भर्त्सना करते हैं। साथ ही उन्होंने मामले की जांच कराने की मांग उठाई। अध्यापकों ने कहा है कि अगर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवई नहीं हुई ते वे प्रदर्शन करेंगे।

दरअसल कल छात्र अपनी शिकायत लेकर यूनिवर्सिटी के चुनाव अधिकारी गीरीन बख्शी के पास पहुंचे थे। छात्रों ने पहले तो जमकर हंगामा किया, फिर प्रोफेसर गीरीन बख्शी के चेहरे पर कालिख पोत दी। पोती गई कालिख में कुछ ऐसा था कि प्रोफेसर बख्शी के चेहरे पर जलन होने लगी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। बताया जा रहा है कि इस पूरे घटनाक्रम में एबीवीपी के 15-20 छात्र शामिल थे। वहीं विश्वविद्यालय में तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिसबल को तैनात कर दिया गया है।

गुजरात: कच्छ यूनिवर्सिटी में ABVP कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी

गुजरात की कच्छ यूनिवर्सिटी में RSS की छात्र शाखा एबीवीपी के कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने छात्र चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए एक प्रोफेसर के मुंह पर कालिख पोत दी। इतना ही नहीं कालिख पोतने के बाद इन छात्रों ने प्रोफेसर का जुलूस भी निकाला। साथ ही 'भारत माता की जय' और 'वंदे मातरम' के नारे लगाए।

Posted by जनता का रिपोर्टर on Wednesday, June 27, 2018

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here