हरियाणा: रेवाड़ी गैंगरेप की निंदा करते हुए AAP नेता नवीन जयहिंद ने दिया विवादित बयान

0

हरियाणा के रेवाड़ी में 19 साल की CBSE टॉपर और राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित छात्रा से हुए गैंगरेप मामले में प्रतिक्रिया देने के दौरान आम आदमी पार्टी (AAP) के हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने विवादास्पद बयान दिया है। नवीन जयहिंद ने रेप पीड़िता को मुआवजे की रकम देने के बाद यह शर्मनाक बयान दिया है।

आप की हरियाणा इकाई के प्रमुख नवीन जयहिंद ने राज्य में युवती के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म पर मंगलवार को एक नया विवाद खड़ा करते हुए कहा कि अगर कोई बीजेपी नेता 10 लोगों से कुकर्म करवाता है तो वह उसे 20 लाख रुपये देंगे। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के पति जयहिंद ने रेवाड़ी गैंगरेप पीड़िता को मुआवजे के तौर पर केवल दो लाख रुपये दिए जाने पर हरियाणा में बीजेपी सरकार की निंदा करते हुए यह टिप्पणी की।

वहीं नवीन जयहिंद के बयान पर पार्टी ने कहा है कि बीजेपी सरकार की निंदा करते समय वह अपने विचारों को सही ढंग से व्यक्त नहीं कर पाए। आम आदमी पार्टी के नेता ने आरोप लगाया कि राज्य में बीजेपी सरकार कानून एवं व्यवस्था और महिला सुरक्षा के मोर्चे पर पूरी तरह विफल रही है. जयहिंद ने रोहतक में पत्रकारों से कहा, ‘क्या एक महिला की इज्जत की कीमत दो लाख रुपये है? मुख्यमंत्री ‘साहब’ शर्म आनी चाहिए।’

उन्होंने कहा, ‘बीजेपी का कोई नेता दस लोगों से कुकर्म करवाए, 20 लाख हम देंगे उनको। अरे इज्जत की कोई कीमत होती है क्या?’ जयहिंद के बयान पर वरिष्ठ आप नेता आतिशी मर्लिना ने पत्रकारों से कहा कि सरकार सोचती है कि वह पीड़िता को दो लाख रुपये का मुआवजा देकर मामले को दफना सकती है लेकिन ऐसा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि जयहिंद केवल इस मुद्दे को उठाने की कोशिश कर रहे थे। शायद जिस ढंग से उन्होंने व्यक्त किया, वह सही नहीं था।

समाचार एजेंसी पीटीआई/भाषा ने जब आप नेता से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि वह अपने बयान पर कायम हैं। उन्होंने फोन पर कहा, ‘मैंने जो कहा मैं उस पर कायम हूं। आप समाज में किसी भी महिला का अपमान नहीं कर सकते। पीड़िता या उसका परिवार पैसे नहीं मांग रहा, उन्हें न्याय चाहिए।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here