MCD चुनाव 2017: AAP का खुद के सर्वे में 218 सीटें जीतने का दावा

0

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी(AAP) के आंतरिक सर्वे में पार्टी को 218 वॉर्ड में जीत मिलने की बात सामने आई है। गुरुवार(20 अप्रैल) को जारी की गई सर्वेक्षण रिपोर्ट में AAP को 218 वॉर्ड में जीत मिलने के अलावा BJP की झोली में 39 और कांग्रेस की झोली में 8 वॉर्ड आने का दावा किया गया है।

अरविंद केजरीवाल
फाइल फोटो

AAP नेता आशीष खेतान ने सर्वेक्षण रिपोर्ट जारी करते हुए बताया कि तीनों नगर निगम में गत 7 से 17 अप्रैल तक किये गये सर्वेक्षण में 31507 मतदाताओं के बीच की गई रायशुमारी के आधार पर यह आंकलन किया गया है। उन्होंने बताया कि एक प्रमुख सर्वेक्षण एजेंसी द्वारा किये गये सर्वे में 3 मुद्दों (सफाई, भ्रष्टाचार और दिल्ली सरकार के काम) को शामिल किया गया था।

Also Read:  लोकसेवकों को संरक्षण देने वाला विवादित बिल राजस्थान विधानसभा में पेश, कांग्रेस ने काली पट्टी बांधकर जताया विरोध
Congress advt 2

उन्होंने AAP को 218 वॉर्ड में जीत मिलने के दावे के पीछे हाउस टैक्स खत्म करने के चुनावी वादे और दिल्ली सरकार द्वारा बिजली-पानी के बिल कम करने की पहल से प्रभावित होकर BJP के परंपरागत मतदाताओं का रुझान AAP की ओर होने को अहम वजह बताया।

Also Read:  गुजरात के सिविल अस्पताल में 36 घंटे में 11 नवजात शिशुओं की मौत, लोगों में आक्रोश

खेतान ने बताया कि सर्वेक्षण में 62 प्रतिशत लोगों ने माना है कि नगर निगम में BJP के आने पर केंद्र सरकार बिजली और पानी भी दिल्ली सरकार के क्षेत्राधिकार से बाहर कर नगर निगम को सौंप देगी। सर्वेक्षण में 83 प्रतिशत लोगों ने दिल्ली में बिजली की कीमत देश भर में सबसे कम होने और 59 प्रतिशत लोगों ने शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में दिल्ली सरकार के काम को बेहतर माना है।

Also Read:  जेल की काल कोठरी में गुजारे तेईस साल ने छीना निर्दोष निसार की ज़िंदगी का उजाला, कहा अब वो जिन्दा लाश के सिवा कुछ नही

जबकि 59 प्रतिशत लोगों ने दिल्ली सरकार की मुफ्त चिकित्सा सुविधा को कारगर बताया है। खेतान ने कहा कि सर्वेक्षण में AAP को 51.2 प्रतिशत BJP को 28.1 प्रतिशत और कांग्रेस को 9.2 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान जताया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here