16 साल बाद किसी अवॉर्ड फंक्शन में पहुंचे आमिर खान, RSS प्रमुख मोहन भागवत के हाथों लिया पुरस्कार

0

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान वैसे तो आमतौर पर किसी अवॉर्ड फंक्शन में नजर नहीं आते हैं, लेकिन सोमवार(24 अप्रैल) को 16 साल बाद किसी अवॉर्ड फंक्शन में शिरकत की। इस दौरान आमिर खान को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया। अवॉर्ड फंक्शन में आमिर को देख कई लोग हैरान रह गए।

फोटो: HT

दरअसल, सोमवार को आमिर खान, क्रिकेटर कपिल देव और अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री वैजयंती माला को भारतरत्न लता मंगेशकर के परिवार द्वारा संचालित 75वें मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसमें खास बात यह था कि मुंबई में यह पुरस्कार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने प्रदान किया।

Also Read:  फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' के खिलाफ हिंदुवादी संगठनों का प्रदर्शन

आमिर को यह पुरस्कार उनकी फिल्म ‘दंगल’ के लिए दिया गया। ‘दंगल’ फिल्म हरियाणा के एक कुश्ती खिलाड़ी महावीर सिंह फोगाट और उनकी बेटी गीता व बबीता फोगाट के संघर्ष की कहानी है। वहीं, दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव को क्रिकेट जगत में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए इस विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Also Read:  भारतीय मूल के इस सिक्योरिटी गार्ड ने लिया ऐसा कैच आस्ट्रेलिया में मची धूम

आमिर और कपिल देव के साथ ही मशहूर अभिनेत्री वैजयंती माला को हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में उनकी विशेष उपलब्धि के लिए सम्मानित किया गया। बता दें कि आमिर खान अंतिम बार किसी फिल्म समारोह में 2002 में नजर आए थे, जब उनकी फ़िल्म ‘लगान’ को सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्मों की श्रेणी में ऑस्कर नामांकन मिला था।

Also Read:  मेरठ के DM और कमिश्नर आवास को उड़ाने की मिली धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

बता दें कि मास्टर दीनानाथ प्रतिष्ठान और हृदयेश आर्ट्स की तरफ से दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड हर वर्ष मास्टर दीनानाथ मंगेशकर के सम्मान में अलग-अलग क्षेत्रों में बेहतरीन काम करने वालों को प्रदान किया जाता हैं। जिसमें संगीत क्षेत्र, समाज सेवा, नाटक, साहित्य और सिनेमा के क्षेत्र से जुड़े लोग शामिल होते हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here