उत्तर प्रदेश: कानपुर में हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर फायरिंग, DSP समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद

0

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी। जिसमें डीएसपी देवेंद्र मिश्रा और थाना प्रभारी समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। वहीं, इस घटना में कई पुलिस वाले घायल भी बताए जा रहे हैं। पुलिस की एक टीम हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को गिरफ्तार करने के लिए पहुंची थी। वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि गोलीबारी कानपुर जिले के चौबेपुर पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत बिकरू गांव में हुई। घटना की जानकारी मिलने के बाद एसएसपी और आईजी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। फरेंसिक टीम भी यहां छानबीन में जुट गई है।

कानपुर

घटना की जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश के DGP एचसी अवस्थी ने बताया कि, “हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के खिलाफ धारा 307 के तहत मामला दर्ज़ किया गया था, पुलिस उसे पकड़ने गई थी। लेकिन उन्होंने वहां GCB लगा दी थी जिससे हमारे वाहन बाधित हो गए। जब फोर्स नीचे उतरी तो अपराधियों ने गोलियां चलाई, जवाबी फायरिंग हुई लेकिन अपराधी ऊंचाई पर थे, इसलिए हमारे 8 कर्मी शहीद हुए।”

उन्होंने कहा कि, “हमारे लगभग 7 आदमी घायल भी हो गए, ऑपरेशन अभी भी जारी है क्योंकि अपराधी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। IG, ADG, ADG (लॉ एंड ऑर्डर) को ऑपरेशन की निगरानी के लिए वहां भेजा गया है। कानपुर से फॉरेंसिक टीम मौके पर है और लखनऊ से एक विशेषज्ञ टीम भी भेजी जा रही है। इसमें STF को भी लगाया गया है। IG/STF मौके पर पहुंच रहे हैं। कानपुर STF पहले से ही कार्यरत है। इन पर बहुत बड़े पैमाने पर ऑपरेशन चलाया जा रहा है। यह उसी ऑपरेशन के सिलसिले में जारी है जिसके लिए हमारी टीम पहले वहां गई थी।”

समाचार एजेसी ANI के मुताबिक, कानपुर में अपराधियों द्वारा फायरिंग किए जाने पर 8 पुलिसकर्मी की जो मृत्यु हुई है उनकी पहचान हो गई। उसमें- सीओ देवेंद्र कुमार मिश्रा, एसओ महेश यादव, चौकी इंचार्ज अनूप कुमार, सब-इंस्पेक्टर नेबुलाल, कांस्टेबल सुल्तान सिंह, राहुल, जितेंद्र और बबलू शामिल हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ड्यूटी पर मारे गए आठ पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की और पुलिस महानिदेशक (DGP) को उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा, जो गोलीबारी के लिए जिम्मेदार थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here