बड़ा खुलासा: बलात्कारी राम रहीम के डेरे में दफन है 600 लोगों के कंकाल

0

दो साध्‍वियों से बलात्‍कार के आरोप में बीस साल की सजा काट रहा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के मामले एक बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल, राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा में करीब 600 से ज्यादा लोगों की हत्या कर दफनाने की खबरें आ रही है।

राम रहीम
(Source:Facebook/MSG)

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डेरा प्रबंधन कमेटी के डॉ. पी आर नैन ने एसआईटी की जांच में खुलासा किया है कि राम रहीम के डेरा में मोक्ष के लिए भी शव दफनाए जाते थे। पुलिस जांच में पता लगा है कि डेरा सच्चा सौदा के सिरसा मुख्यालय की जमीन और खेतों में करीब 600 लोगों की हड्डियां और कंकाल मौजूद हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीआर नैन ने भी पूछताछ के दौरान ये बात स्वीकार की है। जांच एजेंसियों को भी डेरे में हत्या कर शव गाड़ने का भी शक है। सूत्रों के मुताबिक, जल्द ही वहां खुदाई की जा सकती है। डेरे के कुछ पूर्व अनुयायियों ने आरोप लगाया था कि डेरे के खिलाफ बोलने वाले कई लोगों की हत्या कर डेरे के खेतों में उनकी लाशें दबा दी गई।

और उस लाशों के उपर पेड़ लगा दिए जाते थे, ताकि किसी को इसके बारे में कानों कान खबर न लगे। उनका कहना था कि इस राज का पर्दाफाश होने के डर से डेरे में इन जगहों पर खुदाई करने या पेड़ काटने तक की मनाही थी। बता दें कि रेप के दो मामलों में गुरमीत राम रहीम को 10-10 साल की सजा सुनाई गई है। वह फिलहाल जेल में बंद है।

20 रुपये दिहाड़ी पर जेल में सब्जियां उगाएगा राम रहीम

राम रहीम 28 अगस्त तक सिरसा में डेरा सच्चा सौदा के आलीशान मुख्यालय का बेताज बादशाह था, लेकिन अब उसका वक्त जेल में सब्जियां उगाते और पेड़-पौधों की छंटाई में बीतेगा। हालांकि, उसने पहले से ही यह काम शुरू कर दिया है। 8 घंटे काम करने के बदले में उसे केवल 20 रुपये प्रतिदिन की दर पर मजदूरी मिलेगी।

बता दें कि राम रहीम (50) अपनी दो शिष्याओं के रेप के मामले में रोहतक की सुनारिया जेल में सजा काट रहा है। विशेष सीबीआई अदालत ने 28 अगस्त को उसे रेप के दोनों मामलों में 10-10 साल की यानी 20 साल की सजा सुनाई थी। जेल में उसका कैदी नंबर 1997 है।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here