ब्रिटिश संसद पर हुए आतंकी हमले में पांच की मौत, 40 से अधिक घायल, PM मोदी बोले हम ब्रिटेन के साथ है इस लड़ाई में

0

ब्रिटेन की राजधानी में बुधवार को एक व्यक्ति ने कार से राहगीरों को कुचल दिया और स्कॉटलैंड यार्ड द्वारा मारे जाने से पहले संसद परिसर के बाहर एक पुलिस अधिकारी को चाकू मार दिया। इन घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई और कम-से-कम 40 लोग घायल हो गए।

लंदन

लंदन के मेट्रोपॉलिटन पुलिस में आतंक-निरोधक विभाग के प्रमुख मार्क रॉवले ने कहा कि मृत पुलिसकर्मी संसद की सुरक्षा में तैनात सशस्त्र अधिकारियों में से एक था। वहीं अन्य लोगों की मौत वेस्टमिंस्टर ब्रिज पर उस समय हो गई जब हमलावर ने एक कार से राहगीरों को कुचल दिया। इस घटना में 40 लोग घायल हो गए।

British Parliament

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना की निंदा की है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि आतंक के खिलाफ लड़ाई ब्रिटेन के साथ भारत खड़ा है।

पीटीआई की खबर के अनुसार, हमले में कम-से-कम तीन अन्य पुलिस अधिकारी घायल हो गए। अन्य किसी हमलावर की तलाश में जांच की जा रही है, वहीं पुलिस का मानना है कि घटना को एक हमलावर ने ही अंजाम दिया।

लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग ने बुधवार की आतंकी घटना में फंसे किसी भी भारतीय की मदद के लिए विशेष ‘लोक प्रतिक्रिया इकाई’ का गठन किया है। वहीं भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि सभी भारतीय सुरक्षित हैं।

खबरों के अनुसार एक व्यक्ति ने मुख्य द्वार से संसद में घुसने की कोशिश की और पुलिस अधिकारी को चाकू मार दिया। वहां मौजूद अधिकारियों ने उसे चेतावनी दी जिसके बाद कई राउंड की गोलियां चलीं।

बाद में इस कथित हमलावर को चादर में लपेटकर देखा गया जिससे उसके मरने का अंदाजा लगता है। संसद के निकट गोलीबारी भी हुई और इस दौरान ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे को कार में ले जाते देखा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here