उत्तर प्रदेश: स्विस कपल पर हमला करने वाले पांचों आरोपी गिरफ्तार, तीन नाबालिग

0

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सीकरी में रविवार को स्विटजरलैंड से भारत घूमने आए जोड़े क्वेंटिन जेरेमी क्लेर्क और मैरी ड्रोक्स के साथ मारपीट के आरोप में पुलिस ने सभी 5 आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें तीन नाबालिग है।

फतेहपुर सीकरी
photo- ANI

उत्तर प्रदेश के डीजीपी सुलखान सिंह ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है कि मामले की जांच के दौरान पांच लोगों को वारदात में शामिल पाया गया। सभी पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रथमदृष्ट्या इन आरोपियों में दो बालिग और तीन नाबालिग दिख रहे हैं।

देश को शर्मसार करने वाली यह घटना उस वक्त की है, जब यह युवा जोड़ा आगरा के पास फतेहपुर सीकरी में रेलवे ट्रैक के किनारे चल रहा था।

https://twitter.com/dgpup/status/923584289463156736?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=https%3A%2F%2Fkhabar.ndtv.com%2Fnews%2Fcrime%2Fall-five-accused-arrested-in-attacking-swiss-tourists-in-agra-1767702

बता दें कि, गुरुवार(26 अक्टूबर) को यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आगरा के फतेहपुर सिकरी में स्विस कपल की पिटाई मामले पर योगी सरकार के एंटी रोमियो स्क्वॉड को कटघरे में खड़ा किया था। लखनऊ में मीडिया से मुखातिब होते हुए यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य के कानून व्यवस्था पर सवाल उठाया।

साथ ही उन्होंने कहा कि, एंटी रोमियो स्क्वैड का क्या हुआ, एक विदेशी युगल को फतेहपुर सिकरी में सेल्फी लेने के लिए पीटा गया। प्रदेश में अप्रत्याशित रूप से अपराध और लूट की घटनाओं में इजाफा हुआ है, कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है।

बता दें कि, रविवार को स्विटजरलैंड से भारत घूमने आए एक जोड़े क्वेंटिन जेरेमी क्लेर्क और मैरी ड्रोक्स पर कुछ अज्ञात लोगों ने ईंट-पत्थर से हमला कर दिया। हमले में दोनों बुरी तरह से जख्मी हो गए थे।

घटना के बारे में बताते हुए क्लॉर्क ने बताया था कि रविवार को फतेहपुर सीकरी रेलवे स्टेशन के नजदीक घूम रहे थे। इसी बीच युवाओं के एक समूह ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया। ड्रोज ने कहा कि, शुरू में उन्होंने कॉमेंट किया जिसे हम समझ नहीं सके और बाद में उन्होंने जबरन हमें रोक दिया ताकि मेरे साथ सेल्फी ले सकें।

साथ ही उन्होंने बताया कि जितना हम समझ सके, उससे ऐसा लगता है कि भीड़ हमारा नाम और हमारे देश के बारे में जानना चाहती थी। वे लोग हमें अपने साथ कुछ जगहों पर ले जाना चाहते थे जिसे हमने मना कर दिया। इसके बाद उन्होंने पत्थरों और डंडों से मुझ पर हमला कर दिया।

जब मेरी ने मुझे बचाना चाहा तो उसे भी पीट दिया, पीछा कर रहे युवाओं ने क्लॉर्क का सिर फोड़ दिया। वहीं इस घटना के सामने आने के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने विदेशियों की पिटाई पर सख्त नाराजगी जताई है और उन्होंने राज्य सरकार से जवाब मांगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here