बिहार: सेप्टिक टैंक में दम घुटने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

0

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के एक गांव में नवनिर्मित सेप्टिक टैंक में दम घुटने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। घटना मंगलवार सुबह घटित हुई। ये सभी शौचालय की शटरिंग खोलने के लिए टंकी में गए थे। इस घटना के बाद से इलाके से हड़कंप मंच गया है।

बिहार
Representative image

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, उप-संभागीय मजिस्ट्रेट (पूर्व) कुंदन कुमार ने बताया कि घटना मीनापुर ब्लॉक की बारा भारती पंचायत के अंतर्गत आने वाले मधुबन कान्ति गांव में मंगलवार सुबह हुई, जब नवनिर्मित सेप्टिक टैंक को खोलने गया एक व्यक्ति दुर्घटनावश उसके अंदर गिर गया। कुमार ने बताया कि जहरीली गैस के कारण दम घुटने से उसकी मौत हो गई।उन्होंने बताया कि उसे बचाने के लिए टैंक के अंदर गए तीन अन्य लोगों की भी दम घुटने से जान चली गई।

उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान मधुसुदन सहनी, कौशल कुमार, धर्मेन्द्र सहनी और वीर कुमार सहनी के तौर पर हुई है। इन सबकी उम्र 30 से 35 वर्ष के बीच थी।उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए ‘श्री कृष्णा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल’ भेजा गया है। मीनापुर के क्षेत्राधिकारी ज्ञान प्रसाद श्रीवास्तव ने मृतकों के परिवार वालों को चार लाख रुपए देने की घोषणा की है।

बता दें कि, इससे पहले देश की राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के नंदग्राम में गुरुवार को सीवर सफाई करने उतरे पांच सफाईकर्मियों की दम घुटने से मौत हो गई थी। सीवर सफाई के दौरान हादसों में मजदूरों की दर्दनाक मौतों की खबरें लगातार आ रही हैं। दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में अक्सर सीवर या टैंक सफाई के दौरान लोगों की मौत होने की खबरें सामने आती रहती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here