जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, कैप्टन समेत 4 जवान शहीद

0

पाकिस्‍तान ने जम्‍मू कश्‍मीर में एक बार फिर सीजफायर (संघर्ष विराम) का उल्‍लंघन किया है। पाक ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा पर रविवार (4 फरवरी) को गोलाबारी की। इसमें गुरुग्राम के कैप्टन कपिल कुंडू और तीन जवान शहीद हो गए, जबकि चार अन्य घायल हो गए। भारतीय सेना ने भी पाक की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया।J&K: सुरक्षाबलों के गश्ती दल पर आतंकी हमलान्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, सैन्य अधिकारियों ने बताया कि रविवार शाम संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तानी रेंजर्स ने राजौरी के भीमबेर गली सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास भारी गोलाबारी और बमबारी की। इसमें सैन्य अफसर कुंडू, ग्वालियर निवासी राइफलमैन राम अवतार, कठुआ के शुभम सिंह और सांबा के हवलदार रोशन लाल शहीद हो गए।

इससे पहले रविवार को पुंछ जिले के शाहपुर सेक्टर में पाक की तरफ से किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन में 15 वर्ष की एक किशोरी और एक जवान घायल हो गए। पाक सैनिकों ने नियंत्रण रेखा से लगती अग्रिम चौकियों और गांव को निशाना बनाया था। पाकिस्तान की ओर से शाहपुर में भारतीय सेना की फॉरवर्ड पोस्ट पर मॉर्टार दागे गए।

पाक की ओर से 182 और 120 एमएम के मॉर्टार दागने के साथ-साथ ऑटोमैटिक मशीन गन से भारी गोलाबारी की गई। दरअसल, भारत की ओर की गई सर्जिकल स्ट्राइक, आतंकियों और पाकिस्तानी रेंजर्स के खिलाफ कार्रवाई से पाक बौखलाया हुआ है। हाल के दिनों में आतंकी फंडिंग पर नकेल कसने और कश्मीर में मुख्यधारा में शामिल हो रहे आतंकियों को देखते हुए पाक तिलमिलाया हुआ है।

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने रविवार सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर छोटे और स्वचालित हथियार तथा मोर्टार से हमला शुरू कर दिया। सेना ने भी इसका उचित और प्रभावी जवाब दिया। NDTV के मुताबिक, इस साल अबतक पाकिस्तान की तरफ से किये गए संघर्ष विराम उल्लंघन में नौ सुरक्षा बलों सहित कम से कम 17 लोग मारे गए हैं, जबकि 70 अन्य घायल हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here