राजस्थान: आंधी से शादी समारोह में दीवार गिरने से 24 की मौत, 28 घायल

0

राजस्थान के भरतपुर जिले में बुधवार(10 मई) को आई तेज आंधी में एक शादी समारोह के दौरान ‘वेडिंग हॉल’ की दीवार गिरने की वजह से 24 लोगों की मौत हो गई, जबकि इस हादसे में 28 लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बारात जयपुर से आई थी।

फोटो: The Indian Express

रिपोर्ट के मुताबिक, यह हादसा उस वक्त हुआ जब लोग खाना खा रहे थे। उसी दौरान अचानक तेज आंधी चलने लगी तो ये लोग दीवार के सहारे खड़े हो गए, तभी वह दीवार लोगों पर मौत बनकर गिर गई। मृतकों में 8 महिलाएं, 5 बच्चे और 11 पुरुष शामिल हैं। शादी समारोह में करीब 800 लोग मौजूद थे। जानकारी के मुताबिक, मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।जानकारी के मुताबिक, मैरिज होम की दीवार के पास ही खाने के स्टॉल लगाए गए थे। बाराती खाने का आनंद ले रहे थे, तभी तेज आंधी आई और मैरिज होम की दीवार हवा के दबाव को सहन नहीं कर पाई और दीवार धराशाई हो गई।

दीवार के नीचे आकर बड़ी संख्या में लोग दब गए। दीवार गिरने से मैरिज होम में भगदड़ मच गई। लोगों की चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोग और पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मलबे में दबे लोगों को निकालना शुरू किया।

रिपोर्ट के मुताबिक, जयपुर के जौहरी बाजार स्थित सैनी समाज के लोग यह बारात लेकर राजस्थान के भरतपुर आए थे, जहां भरतपुर के मालीपुरा के परिवार से यह रिश्ता होने जा रहा था। इस दिल दहला देने वाले हादसे में दूल्हा-दुल्हन सुरक्षित बच गए, लेकिन दुखद यह है कि उनकी शादी के गवाह बने कई लोगों की जान चली गई।

इस हादसे पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने दुख व्यक्त किया है और घायलों के इलाज का निर्देश दिया है। एसपी अनिल टांक के मुताबिक दीवार करीब 90 फुट लंबी और 12 फुट ऊंची थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here