RSS प्रमुख मोहन भागवत कोरोना वायरस से संक्रमित, नागपुर के अस्पताल में भर्ती

0

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत कोरोना वायरस (कोविड-19) से पाॉजिटिव पाए गए हैं। मोहन भागवत को कोरोना से संक्रमित होने के बाद इजाल के लिए नागपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरएसएस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके यह जानकारी दी गई है।

मोहन भागवत
Filep photo: Indian Express

संगठन ने शुक्रवार की देर रात अपने ट्वीट में लिखा, “राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के परमपूजनीय सरसंघचालक डॉ. मोहनजी भागवत आज दोपहर कोरोना पॉज़ीटिव हुए है। अभी उन्हें कोरोना के सामान्य लक्षण हैं तथा वे सामान्य जाँच और सावधानी के नाते नागपुर के किंग्ज़वे अस्पताल में भर्ती हुए हैं।”

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर संघ प्रमुख के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक आदरणीय डॉ. मोहनजी भागवत के कोरोना पॉजीटिव होने की खबर मिली। उन्हें शीघ्र स्वास्थ्य लाभ मिले ईश्वर से यही कामना करता हूं।”

बता दें कि, 6 मार्च को ही मोहन भागवत ने कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक लगवाई थी। भागवत और संघ के सरकार्यवाह भैय्याजी जोशी ने नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट में टीके की पहली खुराक लगवाई। इसी दिन में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और उनकी पत्नी ने भी इंस्टीट्यूट में टीके की पहली खुराक लगवाई थी।

महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 58,993 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 32,88,540 हो गई। वहीं मुंबई में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 9,200 नए मामले सामने आए जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या पांच लाख से अधिक हो गई। महामारी से 35 और मरीजों की मौत हुई जिससे मृतकों की संख्या 11,909 पर पहुंच गई।

Previous articleपश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 LIVE: चौथे चरण की 44 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू, बाबुल सुप्रियो समेत TMC के दो मंत्रियों की किस्मत दांव पर
Next articleदिल्ली: AIIMS के 20 डॉक्टर और छह मेडिकल छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित