प्रशांत किशोर ने की बड़ी भविष्यवाणी, बोले- पश्चिम बंगाल में BJP का दहाई का आंकड़ा पार करना भी मुश्किल

0

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जोर-शोर से तैयारियों में लग गई हैं। भाजपा के आक्रामक चुनावी तैयारियों के बीच जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के पूर्व नेता और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने दावा किया है कि पश्चिम बंगाल में भाजपा को दहाई का आंकड़ा पार करने में ही संघर्ष करना पड़ेगा।

प्रशांत किशोर

पश्चिम बंगाल में टीएमसी के सहयोगी के रूप में लगे प्रशांत किशोर ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, “मीडिया के समर्थित पक्ष द्वारा भाजपा को लेकर जरूरत से ज्यादा ही प्रचार प्रसार किया हुआ है। लेकिन वास्तविकता यह है कि पश्चिम बंगाल में भाजपा को दहाई के आंकड़ा पार करने में ही संघर्ष करना पड़ेगा।”

प्रशांत किशोर केवल इतने पर ही नहीं रुके। उन्होंने अपने ट्वीट को सेव करने की अपील करते हुए कहा कि अगर भाजपा का प्रदर्शन इससे बेहतर रहता है तो वह इस जगह को छोड़ देंगे। प्रशांत किशोर का यह ऐलान इसलिए भी अहम है, क्योंकि भाजपा ने बंगाल में मिशन 200 का लक्ष्य रखा है।

बता दें कि, प्रशांत किशोर का यह बयान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को दो दिन के बंगाल दौरे के बाद आया है। बंगाल दौरे के आखिरी दिन अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि विधानसभा चुनाव तक ममता बनर्जी अकेली रह जाएंगी। उन्होंने भाजपा को सत्ता मिलने पर पांच साल में सोनार बांग्ला यानी सोने जैसा बंगाल बनाने की बात कही।

वहीं प्रशांत के ट्वीट पर भाजपा की तरफ से पलटवार भी आ गया है। भाजपा महासचिव और पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट करते हुए कहा, “भाजपा की पश्चिम बंगाल में जो सुनामी चल रही हैं, सरकार बनने के बाद इस देश को एक चुनाव रणनीतिकार खोना पड़ेगा।”

बंगाल के लिए भाजपा ने अपना चुनावी अभियान तेज कर दिया है। इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दो दिनों का दौरा किया और कई रोड शो और रैली के माध्यम से भाजपा के चुनावी अभियान को धार देने की कोशिश की।  बता दें कि, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कई कद्दावर नेताओं के पार्टी छोड़ने को लेकर सीएम ममता बनर्जी ऐक्शन मोड में आ गई हैं।

Previous articleउत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद, आगरा में दिनदहाड़े प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या; CCTV में कैद हुई वारदात
Next articleशुवेंदु अधिकारी के BJP में शामिल होते ही नारद घोटाला टेप के उनके वीडियो को भाजपा ने अपने यूट्यूब चैनल से किया डिलीट, अमित शाह की मौजूदगी में थामा था भगवा पार्टी का दामन