उरी हमले पर वीके सिंह ने कहा- खामियों की जांच, गुस्से से प्रभावित हुए बिना कार्रवाई की जरूरत

0

केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व सेना प्रमुख वीके सिंह ने ‘खामियों’ की जांच की जरूरत बताई जिसके चलते उरी में सेना के शिविर पर हमला हुआ और साथ ही सलाह दी कि भारतीय सेना उपयुक्त योजना के साथ ‘ठंडे दिमाग से’ जवाब देने पर निर्णय करें.

भाषा की खबर के अनुसार, विदेश राज्यमंत्री ने कहा, सेना को काफी नजदीक से देखे होने के कारण मेरा मानना है कि यह विश्लेषण करने की जरूरत है कि वहां क्या हुआ..जांच करने की जरूरत है कि कैसे घटना हुई और क्या खामियां रहीं.’ सिंह ने कहा, ‘‘..सेना की तरफ से सतर्क रहने की जरूरत है. कश्मीर की स्थिति पर सोचने की जरूरत है। भावनाओं, गुस्से से प्रभावित हुए बगैर कार्रवाई करने की जरूरत है. इसे शांत तरीके से और उपयुक्त योजना के साथ करना होगा.’’

उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और वित्त मंत्री अरुण जेटली ने की जाने वाली कार्रवाई पर बात की है.

उन्होंने कहा, ‘‘हमें इसे (कार्रवाई को) सरकार पर छोड़ देना होगा.’’ उरी आतंकवादी हमले की निंदा करते हुए पीएम मोदी ने रविवार को कहा था कि ‘घिनौने’ कृत्य में जिनका भी हाथ है उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। हमले में 18 सैनिक शहीद हो गए.

Previous articleVijay Mallya flew away just like ‘Kingfisher’ bird: High Court
Next articleराजस्थान के पूर्व मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा को पुलिस ने किया गिरफ्तार