CBSE ने तय की कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीख, 1 से 15 जुलाई के बीच होंगी परीक्षाएं

0

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) द्वारा कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड के बचे हुए पेपरों की परीक्षा जुलाई के पहले दो हफ्तों में आयोजित करेगी। सीबीएसई 1 जुलाई से 15 जुलाई तक कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा आयोजित करेगा, जबकि रिजल्‍ट अगस्‍त के महीने में जारी किया जाएगा।

CBSE
Representational image

बता दें कि, इससे पहले 1 अप्रैल को CBSE ने घोषणा की थी कि वह उन 90 विषयों में से 29 विषयों के लिए परीक्षा आयोजित करेगा, जो देश भर में लॉकडाउन की वजह से पोस्टपोन कर दिए गए थे। कक्षा 10वीं के लिए केवल उत्तर पूर्वी दिल्ली के छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित किया जाएगा, जो दंगों के कारण परीक्षा के लिए उपस्थित नहीं हो सके थे।

सीबीएसई कक्षा 12 के लिए व्यावसायिक अध्ययन, भूगोल, हिंदी (कोर), हिंदी (वैकल्पिक), गृह विज्ञान, समाजशास्त्र, कंप्यूटर विज्ञान (पुराना), कंप्यूटर विज्ञान (नया), सूचना अभ्यास (पुराना), सूचना अभ्यास ( नई), सूचना प्रौद्योगिकी और जैव प्रौद्योगिकी की परीक्षा आयोजित करेगा। इसके अलावा नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के कक्षा 12वीं के छात्रों के लिए नहीं लिए जा सके सभी परीक्षा भी आयोजित किए जाएंगे।

Previous articleArrest threat is not only worry plaguing Arnab Goswami’s mind, Republic TV anchor faces competition from female avatar
Next article“जो ज़िंदा बचे हैं उन्हें बचा लीजिए और जब कुछ बोलने को नहीं है तो ज़बरदस्ती मत बोलिए”, औरंगाबाद रेल हादसे को लेकर पीएम मोदी ने किया ट्वीट तो अनुराग कश्यप ने कसा तंज