टेस्ट टीम लौटे जडेजा, उमेश एकदिवसीय टीम से बाहर

0

हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए सोमवार को भारतीय टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं। जडेजा को बांग्लादेश और श्रीलंका दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को चोट के कारण 16 सदस्यीय एकदिवसीय टीम में शामिल नहीं किया गया है लेकिन वह टेस्ट टीम के सदस्य हैं। अश्विन को कानपुर में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच के दौरान चोट लगी थी।

अश्विन के स्थान पर हरभजन सिह को टीम में जगह मिली है। हरभजन को हालांकि टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है। जडेजा ने उनका स्थान लिया है। जडेजा को रणजी ट्रॉफी में बेहतरीन हरफनमौला प्रदर्शन करने के कारण टीम में वापस बुलाया गया है।

Also Read:  Digvijay Singh accuses Madhya Pradesh CM Chouhan of covering up Vyapam Scam

तेज गेंदबाज इशांत शर्मा टेस्ट टीम में शामिल हैं। इशांत पहले टेस्ट में नहीं खेल सकेंगे क्योंकि आईसीसी ने श्रीलंका के साथ हुए टेस्ट सीरीज के दौरान खराब व्यवहार को लेकर उनके पर एक मैच का प्रतिबंध लगा रखा है।

एकदिवसीय टीम में श्रीनाथ अरविंद को उमेश यादव के स्थान पर शामिल किया गया है। एकदिवसीय सीरीज के बाकी बचे दो मैचों के लिए टीम का चयन किया गया है। अरविंद टी-20 सीरीज में टीम के सदस्य थे और धर्मशाला में हुए पहले मैच में खेले भी थे।

Also Read:  Yogiraj prevailed among the criminals, Triple murder in UP

पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज में दक्षिण अफ्रीका 2-1 से आगे है। इससे पहले बोर्ड ने तीन मैचों के लिए टीम की घोषणा की थी। चौैथा एकदिवसीय मैच चेन्नई में 22 अक्टूबर और पांचवां 25 अक्टूबर को मुम्बई में खेला जाना है।

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। टेस्ट सीरीज की शुरुआत 5 नवम्बर को मोहाली में होगी। इसके मैच मोहाली के अलावा बेंगलुरू, नागपुर और दिल्ली में खेले जाने हैं।

Also Read:  Modi declines BHU's doctorate degree with 'all humility'

टेस्ट टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य राहाणे, रिद्धिमान साहा, रवींद्र जडेजा, अमित मिश्रा, केएल राहुल, स्टुअर्ट बिन्नी, इशांत शर्मा भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, वरुण एरॉन, चेतेश्वर पुजारा, मुरली विजय, रविचंद्रन अश्विन।

एकदिवसीय टीम- महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रोहित शर्मा, शिखर धवन, उमेश यादव, अजिंक्य रहाणे, एस. अरविंद, गुरकीरत सिंह मान, अंबाती रायडू, विराट कोहली, सुरेश रैना, अक्षर पटेल, हरभजन सिंह, भुवनेश्वर कुमार, मोहित शर्मा, अमित मिश्रा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here