PM मोदी और BJP की आलोचना पर लेखक रामचंद्र गुहा को मिल रही धमकियां

0

प्रख्यात लेखक और इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने मंगलवार(28 मार्च) को ट्वीट कर बताया कि भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी), पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करने के चलते उन्हें कई धमकी भरे ईमेल आए हैं। गुहा ने कहा कि उन्हें ऐसे मेल आ रहे हैं जिनमें चेतावनी दी गई कि पीएम मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और भाजपा की आलोचना नहीं करें।

फाइल फोटो: DNA

गुहा ने ट्वीट कर दावा किया कि ‘कई लोगों/आईडी से मुझे एक जैसे मेल आ रहे हैं जिसमें चेतावनी दी गई है कि भाजपा की आलोचना करने पर ‘दिव्य महाकाल’ की ओर से मिलने वाली सजा के लिए तैयार रहें।’

उन्होंने कहा कि ‘मुझे यह चेतावनी भी दी गई कि दुनिया को बदलने के लिए दिव्य महाकाल की ओर से चुने गए और उनसे आशीर्वाद प्राप्त नरेंद्र मोदी और अमित शाह की आलोचना नहीं करूं।’

हालांकि, इतिहासकार ने पीटीआई से कहा कि ऐसे मेल नियमित रूप से आते रहते हैं और इनमें कुछ भी गंभीर नहीं हैं। इस दौरान गुहा ने किसी का नाम भी नहीं लिया।

बता दे कि हाल में आधार के मामले पर भी रामचंद्र गुहा ने एक खबर को रीट्वीट किया था। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह हर चीज में आधार को जरूरी करने की सरकारी योजना के खिलाफ हैं।

प्रसिद्ध इतिहासकार रामचंद्र गुहा को हाल ही में भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के संचालन समिति में शामिल किया गया है। गुहा ट्विटर के अलावा अपने लेख से भी राजनीतिक मामलों पर अपनी राय रखते रहे हैं। वह बीजेपी के अलावा कांग्रेस पर भी निशाना साधते रहे हैं।

Previous articleExtra forces deployed in Kashmir after deadly clashes
Next articleHC dismisses Swaraj India plea for common symbol