लोकसभा में स्पीकर पर कागज फेकने वाले कांग्रेस के 6 सांसद 5 दिन के लिए सस्पेंड

0

लोकसभा में सोमवार(24 जुलाई) को गोरक्षा के मुद्दे और भीड़ की हिंसा पर जमकर हंगामा हुआ, इतना ही नहीं कांग्रेस के कुछ सांसदों ने सदन में स्पीकर सुमीत्रा महाजन पर कागज भी उछाले।

लोकसभा स्पीकर ने सांसदों के इस बर्ताव पर कड़ा रुख अपनाते हुए 6 सांसदों को 5 दिनों के लोकसभा स्पीकर ने सस्पेंड कर दिया गया है। स्पीकर ने गोगोई, के. सुरेश, अधिरंजन चौधरी, रंजीत रंजन, सुष्मिता देव और एम के राघवन को 5 दिनों के लिए सस्पेंड किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये हंगामा तब शुरू हुआ जब सदन में बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने इस मुद्दे को उठाया। इससे पहले कांग्रेस समेत विपक्ष के सांसदों ने वेल में जाकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

ख़बरों के मुताबिक, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि गोरक्षा के नाम पर लोगों पर जानलेवा हमले से देश में डर का माहौल है। इसी दौरान कांग्रेस सांसदों ने हंगामा करने लगे और स्पीकर पर कागज भी फेंके, हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही बाधित रही।

मल्लिकार्जुन खड़गे के इस बयान पर केंद्र सरकार की ओर से संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि गोरक्षा के मुद्दे पर सरकार का रुख बिल्कुल साफ है। किसी तरह की गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Previous articleनीतीश सरकार के इस मंत्री ने CBI को बताया कुत्ता, BJP ने मांगा इस्तीफा
Next articleOne woman biker from Mumbai dies after hitting pothole