काबुल में किडनैप हुई भारतीय महिला जुडिथ डिसूजा को बचा लिया गया है, सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया

0

एक अंतरराष्ट्रीय गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) में काम करने वाली और संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा पिछले महीने काबुल में अगवा कर ली गयी एक भारतीय महिला को मुक्त करा लिया गया है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज यह जानकारी दी। आगा खान फाउंडेशन में एक वरिष्ठ तकनीकी सलाहकार के रूप में काम करने वाली 40 वर्षीय जुडिथ डिसूजा को काबुल से उनके कार्यालय से बाहर नौ जुलाई को अगवा कर लिया गया था।

सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया, ‘मैं आपको यह सूचित करते हुए खुश हूं कि जुडिथ डीसूजा को रिहा करा लिया गया है।’ उन्होंने जुडिथ की रिहाई सुनिश्चित करने में अफगान अधिकारियों की ‘मदद और समर्थन’ के लिए भी धन्यवाद दिया है।

https://twitter.com/SushmaSwaraj/status/756657643419160577

https://twitter.com/SushmaSwaraj/status/756684193111810052

विदेश मंत्रालय कोलकाता निवासी जुडिथ की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए अफगान अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में था। स्वराज ने जुडिथ की रिहाई सुनिश्चित करने में अफगानिस्तान में भारतीय राजदूत मनप्रीत वोहरा के प्रयासों की भी तारीफ की। जुडिथ के परिवार वालों ने पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिख कर उनकी रिहाई सुनिश्चित करने के लिए हस्तक्षेप का आग्रह किया था जिससे वह घर लौट सके ।

मोदी ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी से जुडिथ की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए प्रयासों में तेजी लाने का आग्रह किया था।

(पीटीआई-भाषा)

Previous articleवायुसेना का परिवहन विमान 29 सवारियों के साथ लापता
Next articleबीपीएल सूची में अपना नाम देख चौंके दिग्विजय