बिहार: मुजफ्फरपुर के एक होटल से EVM और VVPAT बरामद होने पर बवाल

0

बिहार की मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट पर सोमवार (6 मई) को पांचवें चरण में वोट डाले गए। इसी बीच, मुजफ्फरपुर में कल मतदान के दौरान एक होटल से ईवीएम और वीवीपैट बरामद हुई हैं। इसके बाद स्थानिय लोगों ने वहां जमकर हंगामा किया।

मुजफ्फरपुर
फोटो: ANI

खबरों के मुताबिक, मुजफ्फरपुर शहर के बूथ संख्या 180 के पास एक होटल से कुछ लोग ईवीएम लेकर निकल रहे थे। जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। होटल में EVM देखकर स्थानीय लोग चुनावी गड़बड़ी की आशंका जता रहे थे, आक्रोशित लोगों ने इस मसले को लेकर हंगामा भी किया। मौके पर पहुंचे एसडीओ ने ईवीएम को अपने कब्जे में ले लिया। उन्होंने इसे बड़ी लापरवाही करार देते हुए मजिस्ट्रेट पर कार्रवाई की बात कही है।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक मुजफ्फरपुर के डीएम आलोक रंजन घोष ने कहा कि, सेक्टर अधिकारी को कुछ ईवीएम रखने के लिए दी गई थीं, ताकि अगर कहीं मशीनें खराब हों तो बदली जा सकें। उन्होंने बताया की ईवीएम बदलने के बाद दो बैलेटिंग यूनिट, एक कंट्रोल यूनिट और दो वीवीपैट कार में छूट गई थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस लापरवाही के लिए ईवीएम के कस्टोडियन सेक्टर मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है कि आखिर ये ईवीएम होटल में कैसे पहुंचे?

Previous articleआज से शुरू हुआ रमजान का पाक महीना, पीएम मोदी, आमिर खान, सचिन तेंदुलकर, अमिताभ बच्चन, सहित तमाम हस्तियों ने दी शुभकामनाएं
Next articleममता बनर्जी का मोदी पर तीखा हमला, कहा- ‘खून से सने हैं उनके हाथ, मैं नहीं मानती उन्हें प्रधानमंत्री’