हरियाणा, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के बाद अब छत्तीसगढ़ में टैक्स फ्री हुई ‘दंगल’

0

छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड सरकार ने भी अपने प्रदेश में आमिर खान की हिंदी फिल्म ‘दंगल’ को टैक्स फ्री कर दिया है।इससे पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने फिल्म को टैक्स फ्री करने का ऐलान किया था। जबकि उत्तर प्रदेश में फिल्म को टैक्स फ्री पहले ही कर दिया गया था।

प्रदेश सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि फिल्म ‘दंगल’ को प्रदेश में मनोरंजन शुल्क तथा विज्ञापन कर में आगामी छह महीने के लिए छूट दिया गया है। राज्य सरकार ने सभी छविगृहों को छूट की राशि टिकट में कम करने के निर्देश भी दिए हैं।

महावीर फौगट जिसके जीवन पर यह फिल्म बनी है उनके परिवार वालों ने फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग की थी। साथ ही सांसद दुष्यंत चौटाला ने भी इसे टैक्स फ्री करने की मांग सरकार के पास रखी थी।

फिल्म की कहानी हलवान महावीर सिंह फोगट और उनके बेटियों की जिंदगी पर आधारित है। इस फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह महावीर सिंह अपनी बेटियों गीता और बबीता को कुश्ती के दांव-पेंच सिखाकर उन्हें रेसलिंग का चैंपियन बनाते हैं। इस फिल्म का निर्देशन और लेखन नितीश तिवारी ने किया है। मुख्य किरदार में आमिर खान, साक्षी तंवर आदि हैं।

बीते शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म दंगल ने दो दिनों में 64.60 करोड़ की कमाई की है। माना जा रहा है कि जल्द ही यह 100 करोड़ को पार कर जाएगी।

Previous article‘No survivors’ as Syria-bound Russian jet crashes
Next articleकीर्ति आजाद ने की अरूण जेटली के इस्तीफे की मांग, कहा वित्त मंत्री अक्षम हैं और अर्थशास्त्री भी नहीं