Bihar Police Driver Constable Exam Date 2020-21: बिहार पुलिस ड्राइवर कांस्टेबल परीक्षा की तारीख csbc.bih.nic.in पर घोषित

0

Bihar Police Driver Constable Exam Date 2020-21: केंद्रीय चयन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) ने बिहार पुलिस ड्राइवर कांस्टेबल भर्ती 2019 के तहत लिखित परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। परीक्षा की तारीखों की घोषणा CSBC ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर किया है। अधिसूचना के अनुसार, बिहार पुलिस ड्राइवर कांस्टेबल लिखित परीक्षा का आयोजन 3 जनवरी, 2021 को किया जाना है।

बिहार
File Photo: The Hindu

अधिसूचना में कहा गया है कि लिखित परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड के संबंध में सूचना अलग से जारी की जाएगी। बिहार पुलिस ड्राइवर कांस्टेबल परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को CSBC की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा।

बता दें कि, इससे पहले बिहार पुलिस ड्राइवर कांस्टेबल परीक्षा का आयोजन 14 अक्टूबर, 2020 को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक एक शिफ्ट में किया जाना था। लेकिन, बिहार विधानसभा चुनाव के कारण परीक्षा केंद्र उपलब्ध नहीं होने की वजह से निर्धारित तिथि पर परीक्षा आयोजित करवाना संभव नहीं हो सका और इसे स्थगित कर दिया गया।

इस संबंध में बोर्ड द्वारा एक सूचना जारी की गई थी। जिसमें कहा गया था कि 14 अक्टूबर को आयोजित की जाने वाली बिहार पुलिस ड्राइवर कॉन्स्टेबल परीक्षा से संबंधित उम्मीदवारों को पहले से जारी किए गए अपने प्रवेश पत्र संभाल कर रखने होंगे। नई तारीख की घोषणा होने के बाद उम्मीदवारों को इन्हीं प्रवेश पत्र के आधार पर लिखित परीक्षा में हिस्सा लेने की अनुमति दी जाएगी।

हालांकि, नई तारीख जारी हो जाने के बाद बोर्ड द्वारा प्रवेश पत्र के संबंध में अलग से नोटिस जारी करने की जानकारी दी गई है। ताजा अपडेट के लिए उम्मीदवार csbc.bih.nic.in फॉलों कर सकते हैं।

Previous articleविवादों में घिरे बिहार के नए शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने दिया इस्तीफा, आरोपों पर तोड़ी चुप्पी
Next articleParliamentary panel reportedly questions Twitter on Kunal Kamra’s posts; comedian shows middle finger to CJI Bobde; days after Supreme Court faced flak for ‘special treatment’ to Arnab Goswami