मध्‍य प्रदेश: पैसा वसूलने आए लोगों को बच्चा चोरी की अफवाह फैलाकर ग्रामीणों ने लाठी-पत्थरों से पीटा, एक की मौत, छह घायल

0

मध्य प्रदेश में एक बार फिर से मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है। राज्य के धार जिले के मनावर थाना क्षेत्र के गांव में ग्रामीणों ने इंदौर से अपनी रकम वसूल करने आए सात लोगों पर कथित तौर पर बच्चा चोरी के अफवाह में बुधवार को पत्थर और लाठियों से हमला कर दिया। इस हमले में 35 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई और छह लोग गंभीर रुप से घायल हो गए।

बच्चा चोरी

पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों की खिलाफ नामजद तथा 10-12 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरु कर दी है। जिला पुलिस अधीक्षक (एसपी) आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि यह घटना जिला मुख्यालय से लगभग 65 किलोमीटर दूर हुई। मृतक की पहचान इंदौर निवासी गणेश पटेल के तौर पर हुई है। उन्होंने बताया कि हमले में छह लोग गंभीर रुप से घायल हुए हैं और उन्हें इन्दौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एसपी ने बताया कि इन्दौर जिले के श्योपुर खेड़ा के रहने वाले विनोद मुकाती ने धार के बोरलाई गांव के रहने वाले पांच मजदूरों को इंदौर में मजदूरी करने के एवज में 50-50 हजार रुपऐ अग्रिम दिए थे। लेकिन मजदूर बगैर मजदूरी किए अपने गांव वापस आ गए। जब मुकाती ने अपने पैसे लौटाने का दबाव बनाया तो इन मजदूरों ने मुकाती को अपने गांव बुलाया।

उन्होंने बताया कि जब मुकाती अपने छह साथियों के साथ गांव पहुंचे तो मजदूरों ने उन पर हमला कर दिया। इस पर मुकाती और उसके साथी वहां से भागे तो मजदूरों ने ग्रामीणों के बीच यह अफवाह फैला दी कि बच्चा चोर गिरोह भाग रहा है। इसके बाद अन्य ग्रामीणों ने भाग रहे मुकाती और उनके साथियों को पकड़कर पत्थर और लाठियों से जमकर पीटा। इस हमले में गणेश पटेल की मौत हो गई।

जबकि मुक्ती और पांच अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। अधिकारी ने कहा, उन्हें इंदौर के एक अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने कहा कि 12 से अधिक अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, उन्होंने कहा कि अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। (इंपुट: भाषा के साथ)

Previous articleदिल्ली विधानसभा चुनाव: बदरपुर से BSP उम्मीदवार नारायण दत्त शर्मा पर जानलेवा हमला, विरोधियों को ठहराया जिम्मेदार
Next articleशाहीन बाग फायरिंग: आरोपी का AAP के साथ संबंध बताने वाले DCP राजेश देव पर चुनाव आयोग ने की कार्रवाई