अगले साल लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, मध्य प्रदेश में किया ऐलान

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की वरिष्ठ नेता और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि वह अगले साल 2019 में होने वाला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। सुषमा स्वाराज ने मंगलवार को मध्य प्रदेश में इसका ऐलान किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हालांकि उन्होंने पार्टी नेतृत्व को अभी अपनी मंशा बताई नहीं हैं। विदेश मंत्री ने यह बयान इंदौर में मीडिया से बात करते हुए कही है।

(HT File Photo)

आपको बता दें कि सुषमा स्वराज मध्य प्रदेश के विदिशा से सांसद हैं। पिछले कुछ समय से यह कयास लगाए जा रहे थे कि विदेश मंत्री अपने स्वास्थ्य कारणों से हो सकता है कि अगला लोकसभा चुनाव ना लड़ें। कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी अब उन्हें राज्यसभा के जरिए संसद में भेज सकती हैं। हालांकि बीजेपी के तरफ से अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

सुषमा स्वराज ने कहा कि हालांकि यह फैसला पार्टी करती है लेकिन उन्होंने अपना मन लिया है कि वह 2019 में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। उन्होंने कहा कि चुनाव न लड़ने के अपने फैसले को पार्टी नेतृत्व के सामने व्यक्त नहीं किया है। हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि विदेश मंत्री ने अपने इस फैसले से पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को अवगत करा दिया था।

सुषमा स्वराज इस समय मध्य प्रदेश में हैं और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारती जनता पार्टी के लिए प्रचार कर रही हैं। इसी क्रम में वे मंगलवार को इंदौर पहुंची जहां उन्होंने यह बड़ा ऐलान किया है। आपको बता दें कि सुषमा स्वराज के लोकसभा क्षेत्र विदिशा में ‘चिट्ठी न कोई संदेश जाने वो कौन सा देश जहां तुम चले गए।’ गाना खूब वायरल हो रहा है। इस गाने को लेकर विदेश मंत्री के जबलपुर प्रवास के दौरान सफाई दी।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ खराब होने के चलते वो कुछ समय से अपने क्षेत्र की जनता से नहीं मिल पाई है। लेकिन जब ठीक होकर आई हूं तो विदिशा की जनता से मिलने के लिए एक ऑडिटोरियम बनवाया है। अपने ऊपर वायरल वीडियो को सुषमा स्वराज ने निराधार बताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here