CWG 2018: मनिका बत्रा ने टेबल टेनिस में महिला एकल का स्वर्ण जीतकर रचा इतिहास

0

मनिका बत्रा ने शनिवार को 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में टेबल टेनिस की महिला एकल स्पर्धा में भारत के लिए अब तक का पहला स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया। उन्होंने फाइनल में सिंगापुर की यू मेंग्यू को 4-0 से शिकस्त देकर मौजूदा राष्ट्रमंडल खेलों में अपना दूसरा स्वर्ण पदक जीता।

मनिका बत्रा
फोटो- @ESPNIndia

समाचार एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, मनिका ने इससे पहले महिला टीम को स्वर्ण पदक दिलाने में भी अहम भूमिका निभायी थी। इससे पहले आज मनिका ने सेमीफाइनल में दुनिया की चौथी नंबर की खिलाड़ी फेंग तियानवेई को 4-3 से हराकर साबित कर दिया कि टीम स्पर्धा में सिंगापुर की खिलाड़ी के खिलाफ उनकी जीत कोई तुक्का नहीं थी।

दो स्वर्ण के अलावा 22 वर्षीय मनिका ने अनुभवी खिलाड़ी मौमा दास के साथ मिलकर देश के लिए महिला युगल में अब तक का पहला रजत पदक भी जीता। वह अब कल मिश्रित युगल का कांस्य पदक मैच खेलेंगी और उसमें जीत के साथ अपने खाते में एक और पदक जोड़ सकती हैं।

बता दें कि, 22 साल की मनिका बत्रा दिल्ली से हैं। उन्होंने अपने बड़े भाईयों को देखकर टेबल टेनिस खेलना शुरू किया। जल्द ही वह शहर की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बन गईं। उसके बाद उन्होंने राज्य के लिए खेलना शुरू कर दिया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here