अमित शाह के बेटे को ‘सरकारी कानूनी मदद’ मिलने पर राहुल गांधी का तंज, कहा- ‘व्हाइ दिस कोलावेरी डा?’

0

न्यूज वेबसाइट ‘द वायर’ में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी का टर्नओवर कथित तौर पर 16 हजार गुना बढ़ने की खबर ने सियासी हलकों में हंगामा मचा दिया है। जय शाह पर लगे आरोपों ने कांग्रेस को बैठे-बैठे एक हथियार दे दिया है।

@INCIndia

जब से यह खबर आई है उसके बाद से ही कांग्रेस अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार (17 अक्टूबर) को भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के पुत्र जय शाह पर तंज कसते हुए उन्हें शाह-जादा करार दिया और दावा कि उन्हें सरकारी कानूनी सहायता दी जा रही है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने मंगलवार को एक ट्वीट के जरिये अमित एवं जय शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘शाह-जादा के लिए सरकारी कानूनी सहायता। ‘व्हाइ दिस, व्हाइ दिस कोलावेरी डा?’ तमिल फिल्म ‘थ्री’ का गीत ‘व्हाइ दिस कोलावेरी डी’ तमिल और अंग्रेजी का मिश्रण है, जिसे अनिरुद्ध रविचंद्रन ने लिखा है और इस धनुष ने गाया है। इसका अर्थ है ‘ऐ लड़की, मुझ पर यह कातिल गुस्सा क्यों?’

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के साथ बीजेपी प्रमुख और उनके पुत्र की तस्वीर भी लगायी है। साथ ही उस समाचार पोर्टल की एक खबर को भी टैग किया गया है, जिसने जय शाह की फर्म से संबंधित खबर दी थी। बता दें कि जय शाह पिछले दिनों उनकी कंपनी के कारोबार को लेकर मीडिया में आयी एक खबर के कारण विवादों में हैं। इस बारे में शाह के बचाव में केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी उतरे थे।

इससे पहले कांग्रेस भी जय शाह के खिलाफ आरोपों की जांच की मांग कर चुकी है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने इन आरोपों की जांच की मांग करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए।दरअसल, न्यूज वेबसाइट द वायर ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि अमित शाह के बेट जय शाह ने एक ही साल में अपने बिजनेस टर्नओवर को 50,000 से बढ़ाकर 80 करोड़ किया है।

हालांकि, जय शाह और बीजेपी की ओर से इस आरोपों को खारिज कर दिया गया है। वहीं, जय शाह की ओर से वेबसाइट पर 100 करोड़ रुपए की मानहानि का केस भी किया गया है। वेबसाइट के मुताबिक, यह खुलासा रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (आरओसी) में दाखिल किए गए दस्तावेजों से सामने आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here