लालकिला घूमने आए यूक्रेन के राजदूत से सेल्फी के बहाने आईफोन छीनकर भागा बदमाश

0

भारत में यूक्रेन के राजदूत इगोर पोलिखा को लालकिला के पास फोटोग्राफी करना महंगा पड़ गया है। जी हां, दरअसल राजधानी दिल्ली में बेखौफ बदमाशों ने बुधवार(20 सितंबर) को लालकिला घूमने आए यूक्रेन के राजदूत का आईफोन छीनकर फरार हो गए। उत्तर दिल्ली के कोतवाली इलाके में में राजदूत इगोर पोलिखा की शिकायत पर झपटमारी की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

इगोर वसंत विहार स्थित यूक्रेन के दूतावास में रहते हैं। न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में उन्होंने कहा कि वह अंगूरी बाग से सटे हनुमान मंदिर के पास सुबह करीब साढ़े नौ बजे अपने आईफोन से लालकिले के एक छोर की तस्वीर खींच रहे थे। तभी एक युवक उनके पास पहुंचा और धोखे से आईफोन छीनकर फरार हो गया। बता दें कि यह इलाका काफी भीड़ भरा रहता है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इगोर जब लालकिले की फोटोग्राफी कर रहे थे उसी करीब 20 साल का एक युवक आया और उसने राजदूत पोलिखा के साथ सेल्फी खींचने के लिए कहा और इसी बहाने धोखे से उनका फोन अपने हाथ में ले लिया। इससे पहले कि राजदूत कुछ समझ पाते तभी वह युवक उनका मोबाइल लेकर फरार हो गया।

उन्होंने अपने फोन की चोरी के बारे में गृह मंत्रालय और दिल्ली पुलिस कमिश्नर को जानकारी दी है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एक दर्जन से अधिक टीमें लगातार छापेमारी कर रही हैं। बता दें कि इगोर का भारत से काफी गहरा रिश्ता है वह भारतीय इतिहास के अच्छे जानकार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here