दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के खिलाफ ACB ने केस दर्ज किया

0

सोमवार को दिल्ली महिला आयोग में कर्मचारियों की भर्ती के मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो ने डीसीडब्लू में जाकर दस्तावेजों की छानबीन की. आयोग की अध्यक्ष से घंटों पूछताछ की और सोमवार की देर रात स्वाति मालीवाल और अन्य के खिलाफ इस मामले में केस दर्ज कर लिया.

Also Read:  बैंको में स्याही के निशान से चुनाव आयोग चिंतित, वित्त मंत्रालय को लिखी चिट्ठी में कहा, नोटबंदी में ना करें इस्तेमाल

दो घंटे चली पूछताछ के बाद मालीवाल से, ‘27 सवाल पूछे गए। नियुक्तियों के सवाल पर स्वाती मालिवाल ने कहा, ‘हमने नियुक्तियां की हैं, सही बात है। पूर्व डीसीडब्लू प्रमुख ने आइएएस और आइपीएस की पत्नियों की नियुक्तियां की थीं जब की आठ साल में सिर्फ एक केस किया। हमारे पास उनकी नियुक्तियों के भी दस्तावेज हैं और हमारी नियुक्तियों के भी।

Also Read:  Another shocker from BJP leader, gangrapes of Delhi children 'small incidents'

हम पर सवाल ये है कि हम दिन-रात काम क्यों कर रहे हैं। पहले की चीफ से सवाल नहीं किया गया कि उन्होंने आठ साल में एक केस क्यों किया।’ मालिवाल ने अपने दावे को दोहराया कि सभी नियुक्तियां प्रक्रिया के तहत की गई हैं।’  पूर्व डीसीडब्लू प्रमुख बरखा सिंह ने एसीबी में दर्ज अपनी शिकायत में 85 लोगों का नाम दिया है। उन्होंने दावा किया है कि इन्हें बिना अपेक्षित योग्यता के नौकरी दी गई है।

Also Read:  LG Najeeb Jung approves Swati Maliwal's appointment as DCW chief

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here