दिल्ली: नजीब के बाद JNU से एक और छात्र मुकुल जैन लापता, तलाश में जुटी पुलिस

0

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र नजीब अहमद को रहस्यमय तरीके से गायब हुए एक वर्ष से अधिक हो चुके हैं। लेकिन दिल्ली पुलिस से जांच अपने हाथ में लेने वाले केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के हाथ अब भी खाली हैं। इस बीच जेएनयू से पीएचडी कर रहा 26 वर्षीय एक और छात्र परिसर से लापता हो गया है।

PHOTO: NDTV

न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक छात्र का नाम मुकुल जैन है और वह स्कूल ऑफ लाइफ साइंस का छात्र है। NDTV के मुताबिक सोमवार (8 जनवरी) को वह अपने घर से निकला और JNU आया। यहां एक लैब में जाने के बाद से वह अचानक गायब हो गया। रिपोर्ट के मुताबिक मुकुल जैन गाजियाबाद रहता है।

यूनिवर्सिटी के कैंपस में मुकुल जैन का पोस्टर चस्पा करने के साथ ही सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी शेयर की गई है। लोगों से स्कूल ऑफ लाइफ साइंसेज के छात्र मुकुल जैन के संबंध मे कोई जानकारी मिलने पर उसे जेएनयू के सुरक्षा अधिकारी से साझा करने की अपील की गई है।

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक पुलिस ने बताया कि लाइफ साइंस पाठ्यक्रम का छात्र मुकुल जैन आठ जनवरी से लापता है। दक्षिण-पश्चिमी जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आठ जनवरी की शाम को गुमशुदगी का मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि इसके पीछे अभी तक किसी तरह की साजिश का शक नहीं है।

यह डेड़ साल पहले जेएनयू के ही एक अन्‍य छात्र नजीब अहमद के लापता होने के बाद ऐसा दूसरा मामला है। इस घटना से पहले नजीब अहमद 16 अक्तूबर, 2016 को विश्वविद्यालय के माही-मांडवी छात्रावास से लापता हो गया था। लापता होने से एक रात पहले उसकी एबीवीपी से कथित तौर पर जुड़े कुछ छात्रों से बहस हुई थी।

घटना के एक महीने बाद नजीब की मां दिल्ली हाई कोर्ट पहुंची थीं जहां उन्होंने उसका पता लगाने के लिए पुलिस को निर्देश दिए जाने की गुहार लगाई थी। पिछले साल 16 मई को हाई कोर्ट ने नजीब के लापता होने के मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी। लेकिन सीबीआई के हाथ अब भी खाली हैं।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here